मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने को रेलकर्मी तत्पर

नगर से हरियाणा के फरीदाबाद तक जीवनदायी ऑक्सीजन टैंकरों को अन लोड करने से लेकर लोड करने में राउरकेला स्टेशन के अधिकारी व कर्मचारी तत्पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:14 PM (IST)
मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने को रेलकर्मी तत्पर
मेडिकल आक्सीजन पहुंचाने को रेलकर्मी तत्पर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर से हरियाणा के फरीदाबाद तक जीवनदायी ऑक्सीजन टैंकरों को अन लोड करने से लेकर लोड करने में राउरकेला स्टेशन के अधिकारी व कर्मचारी तत्पर हैं। इन रेलकर्मियों के बेहतर तालमेल के कारण ट्रेन से खाली टैंकर को उतारने के साथ उसी ट्रेन में ऑक्सीजन भरे टैंकरों को लोड करने के बाद उसे सही तरीके से गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है। उक्त ट्रेन को रवाना करने से पहले कई जांच करने के बाद छोड़ा जा रहा है ताकि रास्तें में कोई हादसा ना हो और ऑक्सीजन भरा टैंकर सही सलामत गंतव्य तक पहुंचे।

शुक्रवार को लिक्विड ऑक्सीजन से भरे सात ऑक्सीजन टैंकर को राउरकेला इस्पात संयंत्र के प्लांट से भर कर मालगोदाम के रेलवे यार्ड में खड़ी मालगाड़ी में लोड किया गया। अबतक राउरकेला से ट्रेन के माध्यम से कुल 17 ऑक्सीजन टैंकर को बंडामुंडा एआरएम निशांत कुमार की निगरानी में अन लोडिंग व लोडिग काम कराने के साथ रवाना किया जा चुका है। इस कार्य को सफल करने में राउरकेला स्टेशन मैनेजर एके मिश्रा, सीसीआई राकेश कुमार रॉय, एईएन एसके रक्षित, बलराम साहू, संजय वाजपेयी सहित पूरा रेल परिवार अहम भूमिका निभा रहा है। शहर को किया सैनिटाइज : कोरोना संक्रमण के मामले दो हजार के पार होने के कारण महानगर निगम की ओर से बिसरा चौक से लेकर उदितनगर अंचल को सैनिटाइज किया गया। ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। साथ ही लोगों को कोरोना का लक्षण दिखने पर तुरंत डाक्टर से संपर्क कर समय पर इलाज कराने और नियम का कड़ाई से पालन करने के लिए प्रेरित किया गया।

chat bot
आपका साथी