आदित्य घाट में छठ की तैयारी में जुटा हिन्दू जागरण मंच

झीरपानी में कोयलनदी आदित्य घाट पर लोक पर्व छठ पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हिन्दू जागरण मंच की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:02 PM (IST)
आदित्य घाट में छठ की तैयारी में जुटा हिन्दू जागरण मंच
आदित्य घाट में छठ की तैयारी में जुटा हिन्दू जागरण मंच

जागरण संवाददाता, राउरकेला : झीरपानी में कोयलनदी आदित्य घाट पर लोक पर्व छठ पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हिन्दू जागरण मंच की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। मंगलवार को कोयलनगर मधुसूदन पार्क में मंच की बैठक ललन सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें पूजा सुचारु रूप से संपन्न कराने पर चर्चा के बाद कमेटी का पुनर्गठन भी किया गया तथा प्रशासन को सहयोग के लिए ज्ञापन देने का प्रस्ताव पारित किया गया।

झीरपानी आदित्य घाट में हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले छठ पर्व का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पुनर्गठित छठ पूजा कमेटी में अनुज साह अध्यक्ष, अभिषेक सिंह सचिव, दीनानाथ कुमार व संजय सिंह उपाध्यक्ष, राजेश यादव कोषाध्यक्ष, हरिशंकर सिंह व एमके महतो सह सचिव बनाये गए हैं। वहीं सलाहकार समिति में ललन सिंह, कृष्णा सिंह, जेएन कुमार, बिट्टू श्रीवास्तव, आशावती साहू, मिथिलेश कुमार सिंह, राजकुमार पांडे, वेदप्रकाश तिवारी, गौरीशंकर सिंह, अशोक महतो, राजकुमार महतो को शामिल किया गया है। कार्यकारिणी सदस्य में पवन कुमार गिरी, विशाखा महतो, रंजू सिंह, डीके सिंह, कुलवंती यादव, विनय मिश्रा, निकेत सिंह, राकेश रंजन, अनिल भगत, राहुल राउत, सुजीत साह, विक्की साह, मुन्ना गिरी, शीबू प्रधान समेत अन्य लोगों को शामिल किया गया है। छठ पूजा के लिए बुधवार को एडीएम कार्यालय जाकर ज्ञापन सौंपने तथा इसके लिए अनुमति मांगने का निर्णय भी लिया गया। इसके साथ ही छठ घाट की सफाई के साथ अन्य काम शुरू करने पर भी जोर दिया गया। अवैध स्क्रैप के साथ दो लोग गिरफ्तार : रघुनाथपाली थाना क्षेत्र के पानपोष रूपटोला से अवैध स्क्रैप लेकर वेदव्यास की ओर जा रहे टाटा एसी वाहन को ब्राह्मणी तरंग थाना की पुलिस के द्वारा जब्त कर दो कारोबारियों को गिरफ्तार कर इसकी छानबीन शुरू की है। स्क्रैप लेकर वाहन के जाने की सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से घात लगाकर उसे पकड़ा गया। वाहन से करीब 40 हजार रुपये का स्क्रैप बरामद हुआ। इस मामले में चालक राजू बहादुर और खलासी अनिल समासी को गिरफ्तार किया गया। एएसआइ स्वाधीन साहू मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी