हाथी के हमले में मार्निग वाक कर रही युवती गंभीर

बणई क्षेत्र में पखवाड़े भर से आतंक मचा रहे दो दंतैल हाथियों ने सोमवार की सुबह दरइकेला गांव में मार्निग वाक पर निकली युवती वंदिता पात्र को सूंड से उठा कर फेंक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:14 AM (IST)
हाथी के हमले में मार्निग वाक कर रही युवती गंभीर
हाथी के हमले में मार्निग वाक कर रही युवती गंभीर

जासं, राउरकेला : बणई क्षेत्र में पखवाड़े भर से आतंक मचा रहे दो दंतैल हाथियों ने सोमवार की सुबह दरइकेला गांव में मार्निग वाक पर निकली युवती वंदिता पात्र को सूंड से उठा कर फेंक दिया। जिससे उसे गंभीर चोट लगी है। उसे पहले बणई अनुमंडलीय अस्पताल फिर वहां से राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित किया गया है। वन विभाग व पुलिस की सहायता से हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

दो दंतैल हाथी रविवार को दिनभर बणई शहर के पास ही थे। हाथियों ने बणेश्वर मंदिर की दीवार तोड़ने के साथ ही पास के खेतों की फसल नष्ट किया था। शाम को हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया गया पर सफलता नहीं मिली। रात को हाथी पास के धरणीपाली जंगल तक खदेड़ दिए गए थे पर वह घने जंगल की ओर जाने के बजाय गांव की ओर लौट आए। सुबह दरईकेला गांव निवासी वंदिता पात्र वाक पर निकली थी तभी उसका सामना हाथी से हो गया। वह भाग पाती इससे पहले ही हाथी ने उसे सूंड से उठा कर फेंक दिया। इसमें उसे गंभीर चोट लगी। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम वहां पहुंची और हाथियों को दूर भगाने के साथ ही वंदिता को पहले बणई अनुमंडलीय अस्पताल फिर वहां से बेहतर इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित किया गया है। यहां उसकी हालत गंभीर बनी है। गांव के पास ही हाथियों के होने से वन विभाग की टीम उन पर नजर रख रही है। ग्रामीणों ने वन विभाग से पीड़ित तो क्षतिपूर्ति देने के साथ ही हाथियों से जानमाल की सुरक्षा करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी