फुटपाथ में दुकान लगाने की अनुमति के लिए एडीएम से मिले फल विक्रेता

शहर में पर्व और त्योहार के दौरान उत्पन्न होनी वाली जाम समस्या को दूर करने के लिए यातायात पुलिस की ओर से मुख्य मार्ग उदितनगर से लेकर बिसरा चौक तक फुटपाथ व सड़क किनारे ठेला लगाकर फल आदि बेचने वाले दुकानदारों को खदेड़ा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:45 AM (IST)
फुटपाथ में दुकान लगाने की अनुमति के लिए एडीएम से मिले फल विक्रेता
फुटपाथ में दुकान लगाने की अनुमति के लिए एडीएम से मिले फल विक्रेता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर में पर्व और त्योहार के दौरान उत्पन्न होनी वाली जाम समस्या को दूर करने के लिए यातायात पुलिस की ओर से मुख्य मार्ग उदितनगर से लेकर बिसरा चौक तक फुटपाथ व सड़क किनारे ठेला लगाकर फल आदि बेचने वाले दुकानदारों को खदेड़ा जा रहा है। खुद यातायात थाना की अधिकारी अंजलि प्रधान इस अभियान का नेतृत्व कर रही हैं। इससे आजिज डेली मार्केट अंचल के फल विक्रेताओं ने रंजीत नायक को समस्या से अवगत कराते हुए राहत दिलाने की गुहार लगाई। दुकानदारों ने बताया कि अभी दीपावली और छठ पर्व का समय है। इस दौरान उनका कारोबार चलता है। ऐसे समय में यातायात पुलिस के द्वारा उन्हें फुटपाथ से हटाया जा रहा है जोकि उनके कारोबार के खिलाफ नुकसानदायक है। दुकानदारों ने बताया कि पकड़े जाने पर सामग्री भी सीज कर ली जा रही है। दुकानदारों की समस्या सुनने के बाद रंजीत नायक सभी को लेकर सोमवार राउरकेला महानगर निगम के आयुक्त सह प्रभारी अतिरिक्त जिलापाल दिव्य ज्योति परीड़ा से मिले। इस दौरान नायक ने एडीएम को दुकानदारों की समस्या से अवगत कराते हुए दीपावली और छठ पर्व का हवाला देते हुए कारोबार करने की अनुमति देने का अनुरोध किया। कहा कि इसके बाद प्रशासन का जो भी निर्णय होगा वे सभी मानने को तैयार हैं।

इस संबंध में रंजीत नायक ने बताया कि एडीएम ने उनकी समस्याओं को सुनने के बाद राउरकेला एसपी मुकेश कुमार भामो से इस संबंध में चर्चा करने के बाद मंगलवार को कोई जबाब देने की बात कही है।

गौरतलब है कि पूजा बाजार में शहर के मुख्य मार्ग में दो पहिया पार्किंग की जगह कम होने के कारण आए दिन जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। खास कर पूजा पर्व के सीजन में दो पहिया वाहन फुटपाथ अथवा पार्किंग की जगह से अलग खड़े करने से जाम लग जाता है जिससे दुकनदारों समेत ग्राहकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। राहगीर अलग परेशान होते हैं।

chat bot
आपका साथी