गरीबों को मुफ्त मिलेगा बिजली कनेक्शन

केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत बस्ती क्षेत्र में रहने वा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Jul 2018 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Jul 2018 05:52 PM (IST)
गरीबों को मुफ्त मिलेगा बिजली कनेक्शन
गरीबों को मुफ्त मिलेगा बिजली कनेक्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत बस्ती क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंद एवं गरीब लोगों की पहचान कर उन्हें मुफ्त में बिजली देने की पहल शुरू कर दी गई है। गुरुवार को बिजली विभाग की टीम ने इलाके में जाकर दो सौ से अधिक लोगों का फार्म भरा है। छानबीन के बाद तीन दिन के अंदर उन्हें मीटर लगाकर बिजली कनेक्शन दिया जाएगा।

केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत गरीबों को मुफ्त बिजली सुविधा देने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए आवेदन करने वालों की पहचान की जा चुकी है। इसके अलावा इससे वंचित लोगों का आवेदन लेने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। यह कनेक्शन उन लोगों को मुफ्त दिया जा रहा है जिनके पास पांच-सात हजार रुपये खर्च कर खंभे से बिजली का तार, मीटर एवं अन्य उपकरण लगाने की क्षमता नहीं है। इसके लिए आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, राशन कार्ड की प्रति भी ली जा रही है।

बिजली कनेक्शन पहले से होने तथा बिल अधिक होने के कारण कुछ लोग मुफ्त कनेक्शन के लिए आवेदन कर रहे हैं। ऐसे लोगों को इस योजना का लाभ न मिले इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है। गुरुवार को बिजली विभाग के कनीय अभियंता सुब्रत कुमार मिश्र, लाइन मैन अशोक कुमार नायक, संजय कुमार गोप के साथ सामाजिक कार्यकर्ता सीताराम दत्त, लक्ष्मी ¨सह, अशोक चौधरी आदि लोगों ने मालगोदाम वार्ड 8,9 एवं 10 इलाके में घूम कर आवेदन संग्रह किया।

chat bot
आपका साथी