दो दिन में 1.87 लाख जुर्माना के साथ चार दुकानें सील

ोरोना नियम का उल्लंघन करने पर राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) और पुलिस की इंर्फोसमेंट टीम जुर्माना वसूलने के साथ ही दुकानों को सील कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:48 PM (IST)
दो दिन में 1.87 लाख जुर्माना के साथ चार दुकानें सील
दो दिन में 1.87 लाख जुर्माना के साथ चार दुकानें सील

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना नियम का उल्लंघन करने पर राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) और पुलिस की इंर्फोसमेंट टीम जुर्माना वसूलने के साथ ही दुकानों को सील कर रही है। इसी क्रम में विगत दो दिनों में टीम ने एक लाख 87 हजार 230 रुपया जुर्माना के तौर वसूलने के साथ-साथ चार दुकानों को सील कर दिया है। इसमें प्लांट साइट एवं बड़ामुंडा थाना क्षेत्र में एक-एक एवं सेक्टर-19 थाना क्षेत्र में दो दुकानों को कोविड नियम का उल्लंघन करने के आरोप में सील करने के साथ-साथ जुर्माना भी वसूला गया।

इस कोरोना काल में दुकानदारों और इंफोर्समेंट टीम में रोजाना टकराव की स्थिति देखने को मिल रही है। इस संकट की घड़ी में एक ओर जहां लोग परिवार चलाने के लिए रोटी के लिए दुकानदारी करने की फिराक में लगे हैं। वहीं, दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन की टीम दिन भर शहर में घूम कर जुर्माना वसूलने के साथ दुकानें सील कर रही है। इस कारण दुकानदारों में आक्रोश देखा जा रहा है। राउरकेला शहरी क्षेत्र में मिले 352 मरीज : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बरकरार है। 24 घंटे के अंदर जिले में 819 नए मरीजों की पहचान हुई है। इसमें सबसे अधिक राउरकेला शहरी क्षेत्र में 352 मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

सुंदरगढ़ जिले में 819 नए मरीजों के मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46375 हो गई है। इसमें से 36429 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि विभिन्न अस्पताल व होम आइसोलेशन में 9618 मरीजों का इलाज चल रहा है। 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 232 हो गई है। नए पहचान किए गए मरीजों में सुंदरगढ़ शहरी क्षेत्र से 79, राजगांगपुर से 27 की पहचान हुई है। बालीशंकरा में सात, बणई में 27,कुआरमुंडा में 15, लाठीकटा में 11, टांगरपाली में 33, बड़गांव ब्लाक में 18,गुरुंडिया में 31, कुतरा में तीन, लेफ्रीपाड़ा में 45, सुंदरगढ़ सदर ब्लाक में 46, बिसरा में 29, हेमगिर में सात, लहुणीपाड़ा में 89, नुआगांव में 51, सबडेगा में चार नए मरीज मिले हैं। पाबंदियों से मुूक्त हुआ कोयलनगर सी-ब्लॉक : राउरकेला महानगर निगम के आयुक्त के निर्देश पर कोयलनगर सी ब्लॉक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना कर कई पाबंदियां लागू की गई थीं जिन्हें मंगलवार से हटा लिया गया। अब लोग आवश्यक कार्य होने पर घर से बाहर आना-जाना कर सकते हैं। नगर निगम आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा ने क्षेत्र के लोगों से लॉकडाउन नियम का कड़ाई से पालने करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी