हनुमान वाटिका में मधुमक्खियों ने मचाया कोहराम, आधा दर्जन घायल

शहर का सबसे बड़े पर्यटन एवं धार्मिक स्थल हनुमान वाटिका में श्

JagranSat, 04 May 2019 11:31 PM (IST)
हनुमान वाटिका में मधुमक्खियों ने मचाया कोहराम, आधा दर्जन घायल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर का सबसे बड़े पर्यटन एवं धार्मिक स्थल हनुमान वाटिका में शनिवार को सुबह मधुमक्खियों ने जमकर कोहराम मचाया। हनुमान जी की 74 फीट ऊंची प्रतिमा में जगह-जगह छत्ता बनाकर रह रही मधुमक्खियों ने करीब एक घंटे के अंदर आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को डंक मारकर जख्मी कर दिया। आलम यह था कि मंदिर में पूजा अर्चना करने लोगों इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी। जिसे जहां जगह मिली वही छिप गया। इन सबके बीच वाटिका के गार्ड केसी बारीक को मधुमक्खियों ने सबसे ज्यादा जख्मी किया। बारीक मधुमक्खियों के हमले से बचने के लिए हनुमान वाटिका से भागकर बाहर निकल आया और सड़क तक आकर वहीं गिर गया। मधुमक्खियां उसे करीब आधे घंटे तक डंक मारती रही। मधुमक्खियों का पूरा झुंड उसके पीछे लगा था और वहां मौजूद अन्य लोग चाहकर भी उसकी मदद नहीं कर पा रहे थे। नतीजतन उसके पूरे शरीर में डंक मारकर मधुमक्खियों ने उसे सबसे ज्यादा घायल किया। गार्ड के अलावा मंदिर के पुजारी अजय सत्पथी व दीपक कुमार पंडा को भी मधुमक्खियों ने डंक मारा। कुछ श्रद्धालु भी इनकी चपेट में आ गए। उसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

बणई हाईस्कूल में भी हुआ इसी तरह का हादसा

बणई मेन रोड में सरकारी हाईस्कूल के पास मधुमक्खियों के हमले में चार लोग जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए बणई अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार की शाम को बारिश होने के कारण कुछ लोग बणई सरकारी हाईस्कूल के पास खड़े थे। पास के एक ताल के पेड़ पर मधुमक्खियों का छत्ता है। इसमें से कुछ मधुमक्खी उड़कर हाईस्कूल के पास पहुंच गई एवं वहां खड़े लोगों पर हमला कर दिया। लोग किसी तरह वहां से जान बचाकर भागे। चार लोगों को अस्पताल जाना पड़ा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.