रेडीमेड कपड़े की थोक दुकान व गोदाम में लगी आग

शहर के मुख्य मार्ग के मंगल भवन के पास स्थित होटल पार्क बिल्डींग के पहले तल्ले में स्थित रेडीमेट कपडे की थोक दुकान में रविवार देर रात को आग लगयी। जिसके कारण उक्त दुकान में रखे रेडीमेट कपडे जल गए। सूचना पाकर ओड़िशा अग्निशमन विभाग के दो वाहन घटना स्थल पहुंच समय पर आग पर काबु पाया। प्लांट साइट थाना अंर्तगत शहर के मुख्य मार्ग के मंगल भवन के निकट दिनेश कुमार तिवारी होटल पार्क बिल्डींग के पहले तल्ले में संस्कृति ट्रड़िग नामक एक रेडीमेड कपडे की शर्ट पैंट जींस अंडर गार्मेंट आदि की थोक दुकान चलाते है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:33 AM (IST)
रेडीमेड कपड़े की थोक दुकान व गोदाम में लगी आग
रेडीमेड कपड़े की थोक दुकान व गोदाम में लगी आग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के मुख्य मार्ग के मंगल भवन के पास स्थित होटल पार्क बिल्डिग के पहले तल्ले में स्थित रेडीमेड कपड़ों की थोक दुकान व गोदाम में रविवार देर रात आग लग गयी। इससे दुकान में रखे रेडीमेड कपडे़ जल गए। सूचना पाकर ओडिशा अग्निशमन विभाग की दो दमकल गाड़ियों ने घटना स्थल पहुंचकर आग पर काबू पाया। फायर विभाग ने यहां पर अग्निशमन उपकरण व वेंटिलेशन न होने से दुकान व गोदाम में आग फैलने की बात कही।

प्लांट साइट थाना अंर्तगत शहर के मुख्य मार्ग के मंगल भवन के निकट दिनेश कुमार तिवारी होटल पार्क बिल्डिंग के पहले तल्ले पर संस्कृति ट्रेड़िग नामक एक रेडीमेड कपडे़ की थोक दुकान चलाते है। उन्होंने बताया कि रविवार रात को लगभग 10 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। एक घंटे बाद सूचना मिली कि दुकान में आग लग गयी है। इसके बाद घटना की सूचना भाई, मित्र व अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पाकर ओडिशा अग्निशमन विभाग के दो दमकल गाडि़यां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया।

आशंका जतायी जा रही है कि दुकान में वेंटिलेशन की जगह नहीं होने से आग तेजी से फैली। दुकान में सुरक्षा के उपकरण भी नहीं थे। जिससे अग्निशमन विभाग को डेढ़ घंटे का समय लग गया। हालांकि दुकान में आग लगने की कारणों का पता नहीं लगा है। नुकसान का भी सटीक आकलन भी नहीं किया जा सका है।

------

रात 11 बजे आग लगने की सूचना मिली। ओडिशा अग्निशमन विभाग के दो बड़े वाहनों के साथ घटना स्थल पहुंचे और आग बुझाने के कार्य में जुट गए। दुकान में सुरक्षा के उपकरण नहीं है। पहली मंजिल में दुकान होने के बावजूद वेंटिलेशन की भी सुविधा नहीं है। किन कारणों से आग लगी और कितने का नुकसान हुआ है, यह भी पता नही चला है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

- कमल कुमार गौड़, अतिरिक्त फायर अधिकारी, ओडिशा अग्निशमन विभाग, राउरकेला।

chat bot
आपका साथी