राशन सामग्री वितरण में कोरोना संक्रमण का भय

राज्य सरकार की ओर से कोरोना काल में मई व जून महीने के कोटे का अनाज एक साथ देने तथा केंद्र की ओर से मई व जून महीने में पांच-पांच किलो अनाज लाभुकों को मुफ्त में देने की घोषणा की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:31 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:31 AM (IST)
राशन सामग्री वितरण में कोरोना संक्रमण का भय
राशन सामग्री वितरण में कोरोना संक्रमण का भय

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राज्य सरकार की ओर से कोरोना काल में मई व जून महीने के कोटे का अनाज एक साथ देने तथा केंद्र की ओर से मई व जून महीने में पांच-पांच किलो अनाज लाभुकों को मुफ्त में देने की घोषणा की गई है। एक सप्ताह के अंदर उपभोक्ताओं के लिए सामग्री आवंटित कर दी जाएगी। टीप चिन्ह लेकर राशन सामग्री वितरण की व्यवस्था होने से राशन दुकानदारों में संक्रमण फैलने का भय बना हुआ है। जिलापाल का इस ओर ध्यान आकृष्ट कर बगैर बायोमीट्रिक्स के आवंटन कराने की मांग खुदरा विक्रेता संघ की ओर से की गई है।

राउरकेला एवं आसपास के करीब 67 हजार कार्डधारकों को राशन बांटा जाता है। इसके लिए मशीन पर टीप चिन्ह लेने एवं आइ स्कैन अनिवार्य किया गया है। इससे डीलर के साथ-साथ लाभुकों में भी संक्रमण का खतरा है। आपूर्ति विभाग के चार कर्मचारी एवं एक दर्जन से अधिक राशन डीलर संक्रमित हो चुके हैं। एक मशीन पर बार-बार अंगुली रखने से संक्रमण की संभावना है। आइ स्कैनिंग के लिए भी लाभुक के सामने आने से शारीरिक दूरी नहीं बन पाएगी एवं इससे भी संक्रमण का खतरा रहेगा। जिले के आपूर्ति सहायकों ने इस ओर जिलापाल एवं राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट किया था। खुदरा विक्रेता संघ की ओर से भी जिलापाल से बिना टीप चिन्ह व आइ स्कैनिग के सामग्री प्रदान करने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है। विदेशी शराब लदी बोलेरो जब्त, दो गिरफ्तार : लहुणीपाड़ा थाना पुलिस की ओर से 17 पेटी विदेशी शराब लेकर जा रही बोलेरो जीप को जब्त करने के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपित युवक मूलरूप से बिहार के औरंगाबाद जिले के निवासी हैं एवं कुछ महीने से लहुणीपाड़ा में रह रहे थे।

लहुणीपाड़ा थाना अधिकारी संतोष कुमार जेना की अगुवाई में राष्ट्रीय राजमार्ग 215 पर वाहनों की जांच के दौरान बोलेरो जीप को रोका गया। तलाशी लेन पर उसमें 17 पेटी विदेशी शराब पाई गई। इसके बाद गाड़ी को जब्त कर उसमें सवार बिहार के औरंगाबाद जिले के बहादुरडीह गांव के निवासी 25 वर्षीय सुनील कुमार एवं 21 वर्षीय शंकर कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी