कुतरा में फर्जी चिकित्सक पर गिरी गाज

जिला प्रशासन की ओर से फर्जी चिकित्सकों के द्वारा कोरोना मरीजों का इलाज करने एवं उनसे मोटी रकम वसूलने की सूचना के आधार पर जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:07 PM (IST)
कुतरा में फर्जी चिकित्सक पर गिरी गाज
कुतरा में फर्जी चिकित्सक पर गिरी गाज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिला प्रशासन की ओर से फर्जी चिकित्सकों के द्वारा कोरोना मरीजों का इलाज करने एवं उनसे मोटी रकम वसूलने की सूचना के आधार पर जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। कुतरा के मुख्य बाजार स्थित विश्वास क्लिनिक पर सोमवार को छापेमारी की गई। यहां से दस्तावेज जब्त करने के साथ ही क्लिनिक को सील कर दिया गया है।

सुंदरगढ़ जिले में फर्जी चिकित्सकों के द्वारा कोरोना की जांच करने के साथ ही मरीजों को सीधे टाइफाइड की दवा दी जा ही है। ऐसा कर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। कुतरा में तीन दशक से अधिक समय से फर्जी चिकित्सक के द्वारा विश्वास क्लिनिक खोल कर लोगों का इलाज किया जा रहा था। यहां अवैध तरीके से दवा रखने के साथ ही गंभीर मरीजों को भर्ती भी लिया जा रहा था एवं मोटी रकम वसूली जा रही थी। इसकी शिकायत के आधार पर कुतरा तहसीलदार रवीन्द्र कुमार सेठी, थाना अधिकारी प्रशांत कुमार परीडा के द्वारा छापेमारी की गई एवं क्लिनिक को सील कर दिया गया। इलाके में कोरोना जांच केंद्रों पर अधिक भीड़ होने के कारण भी लोग फर्जी चिकित्सकों से इलाज कराने जा रहे हैं। इसका लाभ उठाकर फर्जी चिकित्सक मरीजों से मोटी रकम वसूल रहे हैं। सर्दी, खांसी, बुखार आदि लक्षण होने पर मलेरिया एवं टाइफाइड की दवा मरीजों को दी जा रही है। रविवार को भी कुतरा के फर्जी चिकित्सक सुदर्शन सिंह को क्लिनिक को सील किया गया था एवं चिकित्सक के दस्तावेज जब्त कर उसे हिरासत में लिया गया था। बीरमित्रपुर तहसीलदार अंशुमान दास की अगुवाई में नुआगांव स्थित मां क्लिनिक, सरना क्लिनिक व कार्तिक को भी सील किया गया है।

chat bot
आपका साथी