भारती की अगुवाई में उत्कल बारिक महिला समिति का गठन

बणई स्थित बणेश्वर मंदिर परिसर में शुक्रवार को निखिल उत्कल बारिक समिति बणई की आम परिषद की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:17 PM (IST)
भारती की अगुवाई में उत्कल बारिक महिला समिति का गठन
भारती की अगुवाई में उत्कल बारिक महिला समिति का गठन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बणई स्थित बणेश्वर मंदिर परिसर में शुक्रवार को निखिल उत्कल बारिक समिति, बणई की आम परिषद की बैठक हुई। इसमें समाज के विकास तथा संगठन को मजबूती देने पर जोर दिया गया। इसके लिए महिला संगठन का भी गठन किया गया ताकि विभिन्न सामाजिक कार्यो में महिलाओं को भी शामिल किया जा सके।

समिति के अध्यक्ष गौतम बारिक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समाज के सलाहकार खगेश्वर बारिक, पद्मलोचन बारिक, निरंजन बारिक, सुकरु बारिक, दयानिधि बारिक ने समाज के सर्वांगीण विकास पर अपने विचार रखे एवं कार्यक्रम के आयोजन पर अपने सुझाव दिए। इसमें समाज के ईष्ट देव लक्ष्मी नृसिंह का जन्मोत्सव मई में मनाने, समाज की कला संस्कृति व परंपरा पर चर्चा करने, बणई इलाके के सभी सैलून को हर गुरुवार को बंद रखने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर महिला संगठन बनाया गया।

इसमें भारती बेहरा अध्यक्ष, गीता बारिक उपाध्यक्ष, सस्मिता बेहरा सचिव, सुचिता बारिक सह सचिव, सविता बारिक कोषाध्यक्ष मनोनीत किए गए। कार्यक्रम में भोलानाथ बारिक, कैलाश ठाकुर, परीक्षित बारिक, राजेन्द्र बारिक, रमेश बंतसरा, सुशांत बारिक, प्रफुल्ल बारिक, शंभुनाथ बारिक, प्रमोद बारिक, सुभाष बेहरा, प्रदीप बेहरा, सुजीत बेहरा, शरत बारिक, भीमसेन बारिक समेत अन्य लोग शामिल थे।

शिवरात्रि को लेकर सजने लगे शिवालय : आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि है। इस दिन देवों के देव महादेव की पूजा-अर्चना के लिए शहर के शिवालयों की साज-सज्जा का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है। शहर के सभी शिवालयों की सफाई से लेकर रंगाई का काम किया जा रहा है। गांधी रोड में नया बस स्टैंड स्थित त्रिनाथ मंदिर का रंग-रोगन करने के साथ आसपास सफाई की जा रही है। त्रिनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी दुर्गेश तिवारी खुद शिवरात्रि की तैयारी मे जुटे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी