राउरकेला रेलवे स्टेशन में पकड़े गए आठ नाबालिग

सुंदरगढ़ जिले में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्य में नियोजित करने के लिए दलालों के द्वारा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से लाए गए आठ नाबालिगों को सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं के द्वारा पकड़ा गया एवं उन्हें जीआरपी के जरिए चाइल्डलाइन को सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:16 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:16 AM (IST)
राउरकेला रेलवे स्टेशन में पकड़े गए आठ नाबालिग
राउरकेला रेलवे स्टेशन में पकड़े गए आठ नाबालिग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्य में नियोजित करने के लिए दलालों के द्वारा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से लाए गए आठ नाबालिगों को सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं के द्वारा पकड़ा गया एवं उन्हें जीआरपी के जरिए चाइल्डलाइन को सौंपा गया। कोरोना जांच के दौरान टिकट में दर्ज उम्र के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से आठ नाबालिगों को लेकर दलाल इस्पात एक्सप्रेस से राउरकेला पहुंचे थे। कोरोना जांच के दौरान आठ लोगों की उम्र 18 वर्ष से कम थी। पूछताछ करने पर वे कुछ स्पष्ट नहीं कर पा रहे थे। संदेह होने पर रेल पुलिस व चाइल्ड लाइन को सूचित किया गया एवं इसकी छानबीन की गई। इसमें पता चला कि दलाल उन्हें जिले के सड़क व केबुल बिछाने के काम में नियोजित करने के लिए लेकर आए थे। इसकी सूचना मिलने पर चाइल्ड लाइन के हवाले किया गया। इसमें सिविल डिफेंस के अजीत प्रसाद, परीक्षित बेहरा, आरपीएफ के धनंजय कर, एस राउल, रीना कुमारी ने सहयोग किया। सुंदरगढ़ अस्पताल में दो बुजुर्गो की अस्वाभाविक मौत : सुंदरगढ़ सदर थाना की पुलिस ने जिला अस्पताल से दो वृद्ध के शव जब्त करने के साथ ही अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू की है। बुधवार को उनका पंचनामा व पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंपा गया।

भेड़ाबहाल निवासी 58 वर्षीय कार्तिक माझी को परिवार के लोग इलाज के लिए अस्पताल लाए थे। यहां जांच में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उनकी अस्वाभाविक मौत होने के कारण इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। इसी तरह अस्पातल के इंफेक्शन वार्ड में 70 वर्षीय मिटू पांडव को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। यहां उनकी मौत हो गई। दोनों की अस्वाभाविक मौत होने पर पुलिस अस्पातल पहुंचकर शव को जब्त करने के साथ ही उसकी जांच शुरू की है।

chat bot
आपका साथी