झीरपानी हाईस्कूल की व्यवस्था से प्रभावित हुए अर्थशास्त्री कुमरवर दास

विश्व बैंक के अर्थशास्त्री तथा फकीरमोहन विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा. कुमरवर दास ने झीरपानी हाईस्कूल का मुआयना किया एवं शिक्षकों से मिलकर बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:18 AM (IST)
झीरपानी हाईस्कूल की व्यवस्था से प्रभावित हुए अर्थशास्त्री कुमरवर दास
झीरपानी हाईस्कूल की व्यवस्था से प्रभावित हुए अर्थशास्त्री कुमरवर दास

जागरण संवाददाता, राउरकेला : विश्व बैंक के अर्थशास्त्री तथा फकीरमोहन विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा. कुमरवर दास ने झीरपानी हाईस्कूल का मुआयना किया एवं शिक्षकों से मिलकर बातचीत की। यहां की व्यवस्था पर उन्होंने संतोष प्रकट करने के साथ इसकी प्रशंसा की। उन्होंने सुविधा बढ़ाने तथा पुस्तकालय निर्माण के लिए व्यक्तिगत रूप से सहयोग करने का भी भरोसा दिया।

अर्थशास्त्री डा. कुमरवर दास विश्व बैंक के मुख्य अर्थशास्त्री के रूप में रुस के मास्को में पदास्थापित हैं। उन्होंने शनिवार को स्कूल का दौरा करने के साथ ही पंचायत क्षेत्र मे स्थित इस स्कूल की विभिन्न समस्या पर शिक्षकों एवं स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों चर्चा की। इस दौरान प्रधानाध्यापिका प्रतिभा महापात्र, वरिष्ठ शिक्षक नयन कुमार पति, खेल शिक्षक पीटर एक्का, सेवानिवृत्त शिक्षिका चंद्रावती दास, स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य मनोज कुमार सामल, मित्रभानु पंडा समेत अन्य लोग शामिल थे। राउरकेला मजदूर सभा ने किया हड़ताल का ऐलान : हिंद मजदूर सभा संबद्ध स्टील मेटल एंड इंजीनियरिग फेडरेशन आफ इंडिया की ओर से सभी राष्ट्रीय कृत इस्पात संयंत्रों में नया वेतन समझौता समेत विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन एवं हड़ताल का ऐलान किया गया है। संबद्ध यूनियन राउरकेला मजदूर सभा के महासचिव शशधर नायक ने इसके लिए सभी संगठनों से एकजुट होने तथा एक ही दिन में आंदोलन करने का आह्वान किया है।

शशधर नायक ने बताया कि फेडरेशन के अध्यक्ष एसडी त्यागी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राउरकेला मजदूर सभा समेत भिलाई, बोकारो, दुर्गापुर, वर्णपुर, वाइजाग इस्पात संयंत्र में कार्यरत हिंद मजदूर सभा संबद्ध संगठन के कार्यकर्ता शामिल हुए थे। फेडरेशन के सचिव संजय बड़ावकर ने आरआइएनएल के निजीकरण के केंद्र सरकार के फैसले की निदा की एवं संगठनों से आंदोलन का अनुरोध किया था। दूसरी ओर वेतन समझौता को लेकर सेल प्रबंधन के नकारात्मक रवैये को देखते हुए हड़ताल को ही एकमात्र विकल्प बताया तथा सभी श्रमिक संगठनों के एक साथ व एकमंच पर आकर इसकी तिथि तय करने की बात कही। इसके साथ ही संयंत्र प्रबंधन को हड़ताल के लिए नोटिस भी दिया जायेगा। बैठक में राउरकेला मजदूर सभा के अध्यक्ष प्रभाकर चंपतिराय, महासचिव तथा एनजेसीएस सदस्य शशधर नायक, उप महासचिव विकास हलदार, पतितपावन जेना शामिल हुए थे। राउरकेला मजदूर सभा की ओर से आगामी दिनों में होने वाले हड़ताल को पूरी तरह से समर्थन देने का आह्वान भी किया गया है।

chat bot
आपका साथी