लाकडाउन में छूट मितते ही बाजारों में लौटी रौनक

ओडिशा में कोरोना संक्रमण की संख्या में कमी आने के कारण सरकार ने सुंदरगढ़ जिला समेत राज्य के 17 जिलों में लॉकडाउन में और छूट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:51 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:51 AM (IST)
लाकडाउन में छूट मितते ही बाजारों में लौटी रौनक
लाकडाउन में छूट मितते ही बाजारों में लौटी रौनक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा में कोरोना संक्रमण की संख्या में कमी आने के कारण सरकार ने सुंदरगढ़ जिला समेत राज्य के 17 जिलों में लॉकडाउन में और छूट दी है। इसके तहत जिन 17 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले दो अंकों में पहुंचे हैं वहां बुधवार से आगामी आदेश तक दुकान-बाजार सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इससे इन जिलों के दुकान-बाजार में फिर से रौनक लौटने लगी है। इसी के तहत राउरकेला शहर में दुकान-बाजार में काफी भीड़ देखी जा रही है। पांच दिन सुबह 6 से शाम बजे तक लॉकडाउन तथा सप्ताहांत दो दिन, शनिवार और रविवार को संपूर्ण शटडाउन पहले की तरह जारी रहेगा।

इसके अलावा राज्य के अन्य 13 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने इन जिलों में सुबह 6 बजे से अपराह्न एक बजे तक ही दुकान-बाजार खुलने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान भी कोविड़ नियम का कड़ाई से पालन करना होगा। इस दौरान अगर राहत मिलने वाले जिलों और शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोत्तरी होने पर संबंधित जिलाधीश व आयुक्त पर कार्रवाई कर सकते है।

--------------------------

सुबह 6 से शाम 5 बजे तक राहत में बढ़ोतरी पाने वाले 17 जिले

- सुंदरगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा, बरगढ़, बलांगीर, बौद्ध, देवगढ़, गजपति, गंजाम, कंधमाल, कालाहांडी, कोरापुट, मलकानगिरी, नवरंगपुर, नुआपाड़ा, रायगढा और स्वर्णपुर जिला को राहत में बढ़ोतरी किया गया है।

--------------------------

सुबह 6 से अपराह्न 1 बजे तक छूट पाने वाले 13 जिले

- बालेश्वर, भद्रक, कटक, जगतसिंहपुर, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, खोद्र्धा, पुरी, नयागढ़, केंदुझर, ढ†ोंकानल, अनुगुल और मयूरभंज जिला में पहले की तरह समय रखा गया है।

chat bot
आपका साथी