ड्राइविंग लाईसेंस के लिए 12 हजार आवेदक प्रतीक्षा में

कोरोना संक्रमण के चलते सभी सरकारी कार्यालयों का कामकाज ठप है। राउरकेला के आंचलिक परिवहन (आरटीओ) कार्यालय में ड्राइविग लाइसेंस के लिए 1200 से अधिक आवेदन जमा किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 10:33 PM (IST)
ड्राइविंग लाईसेंस के लिए 12 हजार आवेदक प्रतीक्षा में
ड्राइविंग लाईसेंस के लिए 12 हजार आवेदक प्रतीक्षा में

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण के चलते सभी सरकारी कार्यालयों का कामकाज ठप है। राउरकेला के आंचलिक परिवहन (आरटीओ) कार्यालय में ड्राइविग लाइसेंस के लिए 1200 से अधिक आवेदन जमा किए गए हैं। दो महीने बाद भी इसकी प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है। आवेदक इसे लेकर दुविधा में हैं वहीं आंचलिक परिवहन कार्यालय के कर्मी भी काम शुरू करने को लेकर सरकारी निर्देश की प्रतीक्षा में हैं।

नया मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद वाहनों के दस्तावेज, ड्राइविग लाइसेंस समेत अन्य कार्य के लिए आरटीओ कार्यालय में लोगों की भीड़ जुट रही थी। जिसे नियंत्रण में लेने के लिए पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ रहा था। निर्देश जारी करने के बाद राउरकेला आरटीओ कार्यालय से तीन महीने के अंदर 15,800 लाइसेंस जारी किए गए थे। इससे पहले तीन महीने में 23 हजार से अधिक लाइसेंस जारी हुए थे। अब ड्राइविग लाइसेंस (डीएल) के लिए पांच हजार तथा लर्निग लाइसेंस (एलएल) के लिए सात हजार से अधिक आवेदन आरटीओ कार्यालय में हैं। लर्निग लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले दुविधा में हैं कि फोटो खिचवाने के लिए उन्हें फिर से आवेदन करना होगा या पुराना आवेदन ही स्वीकृत होगा। सरकार की ओर से नया मोटर वाहन कानून लागू करने की अवधि 30 जून तक बढ़ायी गई है। डीएल व एलएल के आवेदन किस आधार पर होंगे इस पर उच्चाधिकारी फैसला लेंगे। राज्य सरकार के निर्देश के आधार पर ही आरटीओ कार्यालय में काम होगा।

- विश्वराज बेहरा, आरटीओ, राउरकेला।

chat bot
आपका साथी