राउरकेला सरकारी अस्पताल के डा. सुलेमान कोरोना पॉजिटिव

राउरकेला सरकारी अस्पताल के डा. सुलेमान कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:08 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:08 AM (IST)
राउरकेला सरकारी अस्पताल के डा. सुलेमान कोरोना पॉजिटिव
राउरकेला सरकारी अस्पताल के डा. सुलेमान कोरोना पॉजिटिव

जासं, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल के डा. सुलेमान कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। डा. सुलेमान की रिपोर्ट जांच के लिए भुवनेश्वर लैब भेजी गई है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने के कारण संक्रमण होने की आशंका जतायी जा रही है।

राउरकेला के जाने माने चिकित्सक 70 वर्षीय डा. सुलेमान ने 16 जनवरी को कोरोना योद्धाओं के लिए उपलब्ध कोविशील्ड की पहली डोज टीका के रूप में ली थी। इसके बाद उन्हें दूसरी डोज 15 फरवरी को दी गई थी। चिकित्सकों की कमी के कारण डा. सुलेमान जिला प्रशासन की पहल पर राउरकेला सरकारी अस्पताल में ड्यूटी पर थे। तीन मार्च को उन्हें खांसी हुई। संदेह होने पर उन्होंने रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया था जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया। साथ ही आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया है। उनका रक्त नमूना जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट आनी है। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमण का ओडिशा में यह पहला मामला है। राउरकेला सरकारी अस्पताल में मरीज से ही संक्रमण होने की आशंका जतायी जा रही है। कोरोना का टीका लेने के बाद भी संक्रमण की संभावना बनी होने के कारण कोरोना योद्धा सतर्कता बरतने लगे हैं।

इनकी भी सुनिये

डा. सुलेमान कोरोना की दो डोज लेने के बाद भी पॉजिटिव पाए गए हैं। शरीर में प्रतिरोधक क्षमता कम होने पर कोरोना टीका का असर कम हो सकता है। डा. सुलेमान के शरीर में भी प्रतिरोधक क्षमता की कमी के कारण ऐसा होने का अनुमान लगाया जा रहा है। उनका रक्त नमूना भुवनेश्वर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कारण की पुष्टि हो सकेगी।

- अबोली सुनील नरवाने, एडीएम, राउरकेला।

chat bot
आपका साथी