पांच सूत्री मांग लेकर जिलापाल से मिले सरकारी वकील

राउरकेला जोन बीजू जनता दल लीगल फ्रंट के अधीनस्थ बणई राजागांगपुर व सुंदरगढ़ के सरकारी वकीलों ने बुधवार को सुंदरगढ़ के जिलापाल निखिल पवन कल्याण से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 09:59 PM (IST)
पांच सूत्री मांग लेकर जिलापाल से मिले सरकारी वकील
पांच सूत्री मांग लेकर जिलापाल से मिले सरकारी वकील

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला जोन बीजू जनता दल लीगल फ्रंट के अधीनस्थ बणई, राजागांगपुर व सुंदरगढ़ के सरकारी वकीलों ने बुधवार को सुंदरगढ़ के जिलापाल निखिल पवन कल्याण से मुलाकात की। इस दौरान वकीलों ने कोरोना काल में काम करने के कारण कोरोना योद्धा की मान्यता देकर टीका का प्रबंध करने, अदालत की समस्याओं के समाधान समेत पांच सूत्री मांगपत्र जिलापाल को सौंपकर शीघ्र समाधान करने का अनुरोध किया है। आंचलिक संयोजक राज्य बीजद अधिवक्ता सामुख्य संतोष कुमार नायक की अगुवाई में गए प्रतिनिधियों ने जिलापाल को बताया कि कोरोना काल में आम लोगों को सेवा देने के लिए वकीलों ने अपने जान की परवाह नहीं की। कोरोना योद्धा के रूप में काम करने वाले वकीलों को कोविशिल्ड का टीका प्राथमिकता के तौर पर देने के साथ राउरकेला, बणई व सुंदरगढ़ के सभी कोर्ट में वकीलों के बैठने, पेयजल आदि की सुविधा डीएमएफ कोष से प्रदान करने, आम लोगों के काम से विभिन्न सरकारी कार्यालय में जाने पर उनका काम प्राथमिकता देकर करने तथा इसके लिए सभी कार्यालय में नोटिस जारी करने, सरकारी वकील को दो साल से फी बिल का शीघ्र भुगतान करने, गवाहों को विभिन्न जानकारी देने के लिए कोर्ट में विशेष भवन बनाकर सरकारी वकीलों को देने की मांग की गई।

प्रतिनिधिमंडल में जिला संयोजक अशोक कुमार स्वाईं, वरिष्ठ अधिवक्ता सुदाम चंद्र दास, प्रदीप कुमार महापात्र, विजय कुमार दास, अंजन बारिक, राजेन्द्र लेंका, अमूल्य कुमार पात्र, तनुजा महंती, अनुष्या नायक, संजय कुमार साहू, कृतिकृष्ण सामंतराय, गोविद तांती, विजय कुमार थटोई, धीरेन्द्र प्रसाद दास, राजेश टोप्पो शामिल थे।

chat bot
आपका साथी