पश्चिमांचल की डीआइजी कविता जालान बनी डीडीजी

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) पश्चिमांचल राउरकेला कविता जालान को डिप्टी डायरेक्टर जनरल (डीडीजी) नागरिक उड्डयन सुरक्षा विभाग का पदभार दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:15 PM (IST)
पश्चिमांचल की डीआइजी कविता जालान बनी डीडीजी
पश्चिमांचल की डीआइजी कविता जालान बनी डीडीजी

जासं, राउरकेला : पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) पश्चिमांचल, राउरकेला कविता जालान को डिप्टी डायरेक्टर जनरल (डीडीजी), नागरिक उड्डयन सुरक्षा विभाग का पदभार दिया गया है। ओडिशा सरकार के गृह विभाग की ओर से अतिरिक्त सचिव मुरलीधर मल्लिक ने यह अधिसूचना जारी की है। वर्ष 2003 ओडिशा बैच की भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी कविता जालान को डीआइजी के रूप में पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद नया पद दिया गया है। पश्चिमांचल डीआइजी के रूप में किसे जिम्मेदारी मिलेगी, अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है।

नए परिवहन नियम के तहत 32 हजार रुपये जुर्माना : बगैर ड्राइविग लाइसेंस एवं दस्तावेज के वाहन चला रहे नाबालिग पर परिवहन विभाग की ओर से 32 हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। नए परिवहन नियम के अनुसार विभाग की ओर से शहर में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पुलिस एवं परिवहन विभाग की ओर से संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाया जा रहा था तभी बिना हेलमेट के वाहन चला रहे नाबालिग को पकड़ा गया। हेलमेट नहीं होने के कारण परिवहन कानून की धारा 194 सी अनुसार एक हजार रुपये, नाबालिग को वाहन देने के कारण परिवहन कानून की धारा 199 ए-2 के अनुसार अभिभावक पर 25 हजार रुपये, ड्राइविग लाइसेंस नहीं होने के कारण पांच हजार रुपये जुर्माना किया गया है।

बैटरी की चोरी करते रंगेहाथ पकड़ाए दो युवक, पुलिस के हवाले : वेदव्यास टीसीआइ चौक में खड़े ट्रक से बैटरी चोरी के आरोप में दो लोगों को ब्राह्मणीतरंग थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी बैटरी भी बरामद की गई है। रामलाल सिंह की ट्रक शुक्रवार को टीसीआइ चौक के पास खड़ी थी। सोमनाथ सिंह एवं रंजीत राय ने भी वाहन वहीं खड़ा किया और बैठकर आराम करने लगे। वाहनों को खड़ा देख महताब रोड निवासी मो. सैफ आजाद अली एवं मो. अरसद वहां पहुंचे और दो ट्रकों से बैटरी खोल ली। वे बैटरी लेकर भागते इससे पहले ही पास मौजूद चालकों की नजर उन पर पड़ गई। चालकों के साथ आसपास के लोगों ने दोनों को दबोच लिया एवं उन्हें पुलिस के हवाले किया।

chat bot
आपका साथी