फंड मिलने के बाद भी नहीं बहुरे कोयलनगर मिनी स्टेडियम के दिन

स्मार्ट सिटी राउरकेला में महानगर निगम अंतर्गत कोयलनगर मिनी स्टेडियम में स्मार्ट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है पर अब तक इसका काम नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:44 AM (IST)
फंड मिलने के बाद भी नहीं बहुरे कोयलनगर मिनी स्टेडियम के दिन
फंड मिलने के बाद भी नहीं बहुरे कोयलनगर मिनी स्टेडियम के दिन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्मार्ट सिटी, राउरकेला में महानगर निगम अंतर्गत कोयलनगर मिनी स्टेडियम में स्मार्ट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है पर अब तक इसका काम नहीं हुआ है। महिला एवं पुरुषों के लिए व्यायामशाला के साथ गैलरी एवं प्रकाश की व्यवस्था करने की योजना है। काम नहीं होने से कोरोना काल में लोगों को भ्रमण एवं समय बिताने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है जिससे उनमें रोष है।

मिनी स्टेडियम में दो व्यायामशाला का काम शुरू किया गया था जो अधूरा पड़ा है। महिला एवं पुरुषों के लिए बने शौचालय में पानी कनेक्शन नहीं होने के कारण इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। व्यायामशाला में मार्बल एवं टाइल्स नहीं लग पाया है। करीब 20 लाख की लागत पर नवनिर्मित गैलरी का काम भी अधूरा है। चहारदीवारी भी जगह-जगह टूटी गई है। स्टेडियम की देखरेख नहीं होने से यह खिलाड़ियों के लिए भी अनुपयोगी साबित हो रहा है। स्टेडियम के चारों ओर लाइट की व्यवस्था भी होनी है पर यह काम भी नहीं हो पाया है। स्टेडियम से पानी की निकासी के लिए नाली नहीं होने के कारण बारिश होने से जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है जिससे बच्चे भी यहां नहीं खेल पाते हैं। कोयलनगर के नागरिक संगठन एवं बुद्धिजीवियों की ओर से मिनी स्टेडियम में स्मार्ट सुविधा मुहैया कराने के लिए नगर निगम का ध्यान आकृष्ट किया गया है। लोगों ने नगर निगम प्रशासन से अनुरोध किया है कि स्टेडियम के विकास कार्य को अविलंब शुरू किया जाए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी