कृषक आंदोलन के समर्थन में रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन

कृषि बिल के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से राउरकेला रेलवे स्टेशन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:20 AM (IST)
कृषक आंदोलन के समर्थन में रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन
कृषक आंदोलन के समर्थन में रेलवे स्टेशन में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कृषि बिल के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से राउरकेला रेलवे स्टेशन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। रेल रोकने के लिए स्टेशन के भीतर जाने का प्रयास कर रहे आंदोलनकारियों को सुरक्षाबलों ने रोक लिया एवं गिरफ्तार किया। आंदोलनकारी बाहर ही धरना पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया एवं केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

संयुक्त कृषक मोर्चा की ओर से सोमवार रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया गया था। राउरकेला में मोर्चा मे शामिल विभिन्न ट्रेड यूनियन एवं संगठनों के नेता व कार्यकर्ता एकजुट होकर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। रेल रोकने के लिए स्टेशन के भीतर जाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें प्लेटफार्म से बाहर ही रोक लिया। इससे काफी देर तक खींचतान होती रही फिर आंदोलनकारी बाहर ही धरना पर बैठ गए। आंदोलनकारियों की ओर से कृषक विरोधी तीन कृषि बिल को तुरंत वापस लेने की मांग की गई। 10 महीने से किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए उनकी मांगों को शीघ्र मानने, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जान बूझ कर किसान आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रहे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र को पद से हटाने, लखीमपुर खीरी घटना में शामिल सभी आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई। गृह राज्य मंत्री के पद पर रहने से निरपेक्ष जांच संभव नहीं है। निष्पक्ष जांच के लिए अजय मिश्रा को पद से हटाने व एसआइटी का गठन कर इसकी जांच की मांग की गई। इसमें ऑल इंडिया कृषक सभा के जिला संयोजक सुरेन्द्र दास, सीटू के जिला सचिव जजाति साहू, कांग्रेस के वीरेन सेनापित, बादल श्रीचंदन, एटक के सदानंद साहू, एसयूसीआइ के अजीत दास, विष्णु पंडा समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी