ऑनलाइन परीक्षा को लेकर जिलापाल कार्यलय में प्रदर्शन

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद संबलपुर विश्वविद्यालय अंतर्गत सरकारी कालेजों में बुधवार से ऑफलाइन परीक्षा का समय निर्धारित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:12 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:12 PM (IST)
ऑनलाइन परीक्षा को लेकर जिलापाल कार्यलय में प्रदर्शन
ऑनलाइन परीक्षा को लेकर जिलापाल कार्यलय में प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद संबलपुर विश्वविद्यालय अंतर्गत सरकारी कालेजों में बुधवार से ऑफलाइन परीक्षा का समय निर्धारित किया गया है। इसे रद करने तथा ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से मंगलवार को सुंदरगढ़ स्थित डीआरडीए चौक से रैली निकाली गई एवं जिलापाल कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया।

कालेजों में ऑफलाइन परीक्षा की जगह ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग को लेकर छात्र संगठनों की ओर से आंदोलन जारी रखा गया है। छात्रों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से सोमवार से सभी सरकारी दफ्तरों में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जगह-जगह कड़ी जांच चल रही है। ऐसे में दूर दराज के क्षेत्रों से विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए केंद्र तक बुलाना उनकी जान के साथ खिलवाड़ होगा। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने डीआरडीए चौक से रैली निकाली एवं विश्वविद्यालय के ऑफलाइन परीक्षा के फैसले के खिलाफ नारेबाजी की। जिलापाल कार्यालय पहुंचकर धरना देने के साथ ही जिलापाल की अनुपस्थिति में उपजिलापाल अभिमन्यु बेहरा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने छात्रों की मांग के संबंध में राज्य सरकार को अवगत कराने एवं निर्देश के अनुसार कदम उठाने की बात कही। इसके बाद भी विद्यार्थियों का धरना शाम तक जारी रहा। सुंदरगढ़ टाउन कांग्रेस के अध्यक्ष नेपाल साहू, सेवादल के मुनू सराफ समेत अन्य लोग आंदोलनकारी छात्रों से मिलकर अपना समर्थन दिया। कांग्रेस नेताओं ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन-प्रशासन से छात्रों की मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी