जन विरोधी नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर आजाद को किया नमन

केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर सीटू सुंदरगढ़ जिला कमेटी की ओर से शनिवार को स्वाधीनता आंदोलन के प्रमुख क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर मजदूर किसान एकता दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:08 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:08 PM (IST)
जन विरोधी नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर आजाद को किया नमन
जन विरोधी नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर आजाद को किया नमन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर सीटू सुंदरगढ़ जिला कमेटी की ओर से शनिवार को स्वाधीनता आंदोलन के प्रमुख क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर मजदूर किसान एकता दिवस मनाया गया। इस मौके पर बिरसा चौक में प्रदर्शन कर केंद्र सरकार की किसान व श्रमिक विरोधी नीति की आलोचना भी की गई।

सीटू के जिला महासचिव विमान माइती, जहांगीर अली की अगुवाई में सीटू की ओर से केन्द्र सरकार के तीन किसान विरोधी कानून को वापस लेने के लिए किसान महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। इस कारण किसान कानून को वापस लेने की मांग की गई। सीटू की ओर से श्रम कानून का संशोधन कर बने चार श्रम कोड को रद करने, विद्युत बिल-2020 को वापस लेने, रोजमर्रा के उपयोग वाली सामग्री के दाम पर नियंत्रण पाने, पेट्रोलियम दर में बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए सरकारी टैक्स को कम करने, सरकारी उपक्रमों के निजीकरण के फैसले को वापस लेने आदि मांगों को लेकर नारेबाजी की गई एवं चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि दी गई। राजकिशोर प्रधान, सुरेन्द्र दास, श्रीमंत बेहरा, बीपी महापात्र, अरिदम दत्ता, जजाति साहू, प्रभात महंती, विश्वजीत माझी, अक्षय महंतो, अरुण महाराणा, चंद्रभानू दास, सुशांत बेहरा, राधा लकड़ा, प्रदीप गौड़, अशोक मिश्र, जीके नायक, प्रमोद परीडा समेत अन्य लोगों ने अपने विचार रखे। मोबाइल दुकान से चोरी : राजगांगपुर थाना अंतर्गत कांसबहाल पुलिस चौकी क्षेत्र के बीलेईगढ़ मुख्यमार्ग पर स्थित एस मोबाइल नामक दुकान से शुक्रवार की रात हजारों रुपये का सामान पार कर दिया। इस संबंध में दुकान संचालक मोहम्मद जावेद की ओर से पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करायी गई है। रोजाना की की तरह जावेद शुक्रवार की रात को दुकान बंद कर घर चला गया। शनिवार की सुबह दुकान पहुंचने पर ताला टूटा मिला। अंदर जाने पर सामान गायब था। इसकी सूचना पाकर एसडीपीओ शशांक शेखर बेहुरा और कांसबहाल पुलिस चौकी अधिकारी विजय सिंह मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की।

chat bot
आपका साथी