राउरकेला चैंबर ने परिवहन मंत्री से मांगा ट्रांसपोर्ट नगर

राउरकेला चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से प्रतिनिधियों ने राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा से मिलकर परिवहन समस्याओं से अवगत कराने के साथ साथ पार्किंग के लिए ट्रांसपोर्ट नगर का काम शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया। मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने चैंबर के सुझाव का स्वागत किया एवं इस पर अमल करने का भरोसा भी दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:14 AM (IST)
राउरकेला चैंबर ने परिवहन मंत्री से मांगा ट्रांसपोर्ट नगर
राउरकेला चैंबर ने परिवहन मंत्री से मांगा ट्रांसपोर्ट नगर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से प्रतिनिधियों ने राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा से मिलकर परिवहन समस्याओं से अवगत कराने के साथ साथ पार्किंग के लिए ट्रांसपोर्ट नगर का काम शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया। मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने चेंबर के सुझाव का स्वागत किया एवं इस पर अमल करने का भरोसा भी दिया।

राउरकेला के विधायक शारदा प्रसाद नायक के साथ चेंबर के अध्यक्ष प्रवीण गर्ग की अगुवाई में प्रतिनिधियों ने बुधवार की सुबह राउरकेला हाउस परिवहन मंत्री से मुलाकात की। राउरकेला में परिवहन की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि राउरकेला में रोजाना 3000 बड़े वाहन की आवाजाही होती है जिसमें से 800 से 1000 बड़े वाहन प्रति दिन रात को भी खड़े रहते हैं। ट्रकों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने पर रोड और अन्य जगह पर गाडि़यों को कहीं भी खड़ा करना पड़ता है। वर्ष 2023 में स्मार्ट सिटी राउरकेला में विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट आयोजित की घोषणा मुख्यमंत्री कर चुके हैं। इससे पहले वाहनों के पार्किंग का प्रबंध जरूरी है। इसके लिए उन्होंने राउरकेला से लाठीकटा, राजगांगपुर और बिरमीत्रापुर के तीन स्थानों पर पार्किंग की जगह बनाने पर जोर दिया।

मंडियाकुदर में जमीन का 2015 में हुआ था डिमार्केशन

2015 में पार्किंग के लिए मंडियाकुदर में 14.5 एकड़ जमीन का डिमार्केशन होने के बाद भी काम नहीं हुआ। चेंबर की ओर से आरटीओ कार्यालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति, ड्राइविग लाइसेंस बनाने के लिए स्कूल कालेज व राउरकेला चेंबर की बिल्डिग में भी शिविर लगाने का प्रस्ताव दिया गया। वाहनों के दस्तावेज तैयार करने में आ रही दिक्कतों से भी उन्हें अवगत कराया गया। प्रतिनिधियों में उपाध्यक्ष विष्णु दयाल अग्रवाल, महासचिव राजेश गर्ग, वित्त सचिव कांतिलाल एम कोठारी, परिवहन सचिव शुभम कपूर, विश्वनाथ डे समेत अन्य लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी