ओडिशा मेडिकल कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

राउरकेला सरकारी अस्पताल में बेड संख्या बढ़ाने के बाद कर्मच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:51 PM (IST)
ओडिशा मेडिकल कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन
ओडिशा मेडिकल कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल में बेड संख्या बढ़ाने के बाद कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी एवं अन्य सुविधा नहीं बढ़ाने के विरोध में ओडिशा मेडिकल कर्मचारी संघ की ओर से मंगलवार को प्रदर्शन कर आठ सूत्री मांगों का ज्ञापन अस्पताल के निदेशक को सौंपा गया तथा इसके समाधान के लिए पहल की मांग की गई।

संघ की ओर से कहा गया कि राज्य सरकार की ओर से आरजीएच में बेड संख्या बढ़ाकर 300 करने के लिए शिलान्यास किया गया पर कर्मचारियों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है। 128 बेड वाले इस अस्पताल में नियमित पांच सौ से अधिक रोगियों का इलाज किया जा रहा है पर यहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की संख्या नहीं बढ़ाई गई है। राउरकेला सरकारी अस्पताल में विभिन्न चार ठेका संस्था को अलग अलग जिम्मेदारी दी गई है एवं इनके अधीन कार्यरत कर्मचारियों को पीएफ, ईएसआइ, पे स्लिप व अन्य सुविधा से वंचित रखा जा रहा है।

संघ की ओर से कहा गया है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद की घोषणा के साथ वरिष्ठ लिपिक, कनिष्ठ लिपिक, चतुर्थ श्रेणी पदों की भी घोषणा कर कार्यालय के संचालन के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं हुई। संघ की ओर से आरोप लगाया गया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी है यहां काम चलाने के लिए मेडिकल आफिस में काम करने वालों से काम लिया जा रहा है। अनुभव नहीं होने के कारण इलाज में त्रुटि हो रही है। संघ के राउरकेला शाखा सचिव सुभाष पाणीग्राही की अगुवाई में कर्मियों ने आरजीएच के निदेशक को ज्ञापन सौंप कर सुविधा प्रदान करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी