उज्जवलपुर में दंतैल हाथी ने प्रौढ़ को कुचला, मौत

उज्जवलपुर वन क्षेत्र अंतर्गत मेघडेगा मांजोनमाइट गांव में दंतैल हाथी ने एक घर को तोड़ दिया एवं वहां सो रहे वृद्ध को कुचल दिया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:54 PM (IST)
उज्जवलपुर में दंतैल हाथी ने प्रौढ़ को कुचला, मौत
उज्जवलपुर में दंतैल हाथी ने प्रौढ़ को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, राउरकेला : उज्जवलपुर वन क्षेत्र अंतर्गत मेघडेगा मांजोनमाइट गांव में दंतैल हाथी ने एक घर को तोड़ दिया एवं वहां सो रहे वृद्ध को कुचल दिया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस व वन विभाग कर्मी सुबह वहां पहुंचे और शव को जब्त करने के साथ इसकी जांच शुरू की। वन विभाग की ओर से सरकारी नियम के अनुसार प्रभावित परिवार को मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया गया है।

सदर थाना क्षेत्र के मेघडेगा मांजोनमाइट गांव में गुरुवार की रात करीब साढ़े दस बजे एक दंतैल हाथी पहुंचा। हाथी ने 55 वर्षीय उग्रसेन गंजू के घर को तोड़ दिया। तब उग्रसेन घर के बरामदे में खटिया पर सो रहा था। हाथी ने उसे सूंड़ से पकड़ कर बाहर निकाला और पैर से कुचल दिया जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पता चलने पर गांव वालों ने किसी तरह हाथी को खदेड़ा एवं वन विभाग व पुलिस को इसकी सूचना दी। सुबह पुलिस व वन विभाग कर्मी वहां पहुंचे और शव को जब्त करने के साथ ही घटना की जांच शुरू की। घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष था। वन विभाग की ओर से सरकार की घोषणा के अनुसार मुआवजा का भरोसा दिया गया। इसके बाद लोग शांत हुए। ग्रामीण क्षेत्र में आने से हाथियों को रोकने की व्यवस्था करने की मांग की गई है। युवती ने दर्ज कराया दुष्कर्म का मामला : सुंदरगढ़ टाउन थाना क्षेत्र की एक युवती ने अपने साथ काम कर रहे युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। युवती का आरोप है कि उसके साथ दैनिक मजदूरी करने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ 13 जून को को दुष्कर्म किया। थाना अधिकारी सूर्यकांति दास ने उसकी शिकायत के आधार पर घटना की जांच शुरू की है।

chat bot
आपका साथी