गुरुंडिया में क्वारंटाइन युवक ने की आत्महत्या

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत गुरुंडिया प्रखंड के पंचायत स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए बड़गांव निवासी आनंद लकड़ा (30) ने बुधवार को अहले सुबह परिसर में मौजूद पेड़ के सहारे खुदकशी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 06:22 AM (IST)
गुरुंडिया में क्वारंटाइन युवक ने की आत्महत्या
गुरुंडिया में क्वारंटाइन युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, राउरकेला : ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत गुरुंडिया प्रखंड के पंचायत स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए बड़गांव निवासी आनंद लकड़ा (30) ने बुधवार को अहले सुबह परिसर में मौजूद पेड़ के सहारे खुदकशी कर ली। मंगलवार को उसे क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था। भोर के समय उसने यह आत्मघाती उठा लिया। बडगांव के इस युवक को पिछले दो दिनों से सर्दी खांसी की शिकायत थी। वह फरवरी के दूसरे सप्ताह में हिमाचल प्रदेश से घर लौटा था। ऐसे में गांव के लोगों ने उसके कोरोना प्रभावित होने का संदेह करते हुए जांच कराने को कहा था। वह अपने एक साथी के साथ गुरुंडिया अस्पताल अपनी जांच कराने मंगलवार को पहुंचा था। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मामूली सर्दी खांसी होने की बात कही। लेकिन युवक यह मानने को तैयार नहीं था। उसे संदेह था कि वह कोरोना से प्रभावित है। इसलिए उसने खुद ही डॉक्टर से कहा था कि उसे क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया जाए। इस पर डॉक्टर ने उसे गुरुंडिया पंचायत स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया था। अनुमान किया जा रहा है कि रात भर शायद व कोरोना के भय से अवसाद में रहा होगा। भोर के समय उसने परिसर में स्थित एक पेड़ में फंदे से फांसी लगा ली। सुबह लोगों को इसकी जानकारी होने पर उन्होंने गुरुंडिया पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पहुंची तथा मेडिकल टीम को बुलाया गया। स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा जांच के बाद साफ कर दिया गया कि आत्महत्या करने वाला युवक कोरोना प्रभावित नहीं था। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस इस संबंध में अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज किया है।

कोट

फांसी लगाने वाला युवक कोरोना प्रभावित नहीं था। प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि मामूली सर्दी खांसी के बाद कोरोना के भय से उसने मानसिक संतुलन खो दिया था। इस कारण उसने आत्महत्या का कदम उठाया होगा।

प्रीतिप्रणा मित्र, तहसीलदार, गुरुंडिया।

chat bot
आपका साथी