लॉक डाउन उल्लंघन में 416 लोग गिरफ्तार, 228 गाड़ियां जब्त

लॉक डाउन के 15वें दिन बुधवार को भी पुलिस का धरपकड़ अभियान जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 06:22 AM (IST)
लॉक डाउन उल्लंघन में 416 लोग गिरफ्तार, 228 गाड़ियां जब्त
लॉक डाउन उल्लंघन में 416 लोग गिरफ्तार, 228 गाड़ियां जब्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : लॉक डाउन के 15वें दिन बुधवार को भी पुलिस का धरपकड़ अभियान जारी रखा। इस कड़ी में पुलिस ने मछली मार्केट, सब्जी बाजार, राशन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी और सड़कों पर बेवजह वाहन लेकर निकले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। इस अभियान के तहत पुलिस ने अबतक कुल 416 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ 228 गाड़ियों को जब्त किया है।

कोरोना के प्रभाव में वृद्धि को देखते हुए मार्च 25 तारीख से 14 अप्रैल तक 21 दिनों के लिए सरकार द्वारा लॉक डाउन की घोषणा की गई है। दो सप्ताह गुजरने के बावजूद सब्जी दुकान, राशन दुकान से लेकर सभी जगहों पर इसका उल्लंघन देखा जा रहा है। इसके अलावा सामाजिक दूरता का पालन भी नहीं किया जा रहा है। गैर जिम्मेदार लोगों को सुधारने के लिए 2 दिनों से जिला प्रशासन ने कठोर कदम उठाना शुरू कर दिया है। खासकर मोटरसाइकिल व कार चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रशासन की ओर से कड़ा निर्देश जारी किया गया है। इसी के मद्देनजर सामाजिक दूरता का कड़ाई से पालन करने के लिए ओएसडी के प्रभार में रहने वाले अधिकारी विश्वरंजन रथ के तत्वावधान में विशेष एनफोर्समेंट टीम की ओर से सब्जी मार्केट में छापामारी की जा रही है। बसंती कॉलोनी, सेक्टर 6 टेलीफोन भवन, इस्पात हाट, सेक्टर 18 डेली मार्केट, कोयलनगर, शक्तिनगर, ट्रैफिक मार्केट आदि सब्जी बाजारों में छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। इन स्थानों में वाहन लाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिसका पालन करने के लिए छापामारी के दौरान टीम द्वारा अनुरोध किया जा रहा है। ग्राहकों से कहा जा रहा है कि वह अपने निकट स्थित सब्जी मार्केट में पैदल अथवा साइकिल से ही जाएं। इसका पालन नहीं करने वालों की गाड़ियां गिरा दी जा रही है। हालांकि दुकानदारों के लिए गाड़ी रखने के लिए निर्देश दिया गया है। दुकानों से कुछ विशेष दूरी पर इन वाहनों को खड़ा करने को कहा गया है। इधर, लॉक डाउन उल्लंघन करने वाले युवाओं पर पुलिस पैनी नजर रख रही है। बेमतलब सड़कों पर घूमना व बाजारों में भीड़ लगाने वाले युवकों को पुलिस बलपूर्वक खदेड़ रही है। अब तक पुलिस ने लॉक डाउन उल्लंघन करने वाले 416 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में 86 मामले दर्ज कर विभिन्न थाना पुलिस की ओर से 191 बाइक, 11 ऑटो रिक्शा और 26 कार को जब्त किया गया है।

अतिरिक्त तहसीलदार के नेतृत्व में छापेमारी

राउरकेला में लॉक डाउन की शत-प्रतिशत सफलता के लिए  जिला ग्रामीण विकास विभाग के सहायक परियोजना निदेशक विश्वरंजन रथ के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। इस टीम में शामिल राउरकेला के  अतिरिक्त तहसीलदार अभिजीत महतो  के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार की सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बसंती कॉलोनी,  इस्पात मार्केट, सेक्टर 18 डेली मार्के, कोयल नगर, शक्ति नगर, ट्रैफिक मार्केट, डेली मार्केट आदि क्षेत्र में वाहनों की जांच की गई। बिना कारण घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी