राउरकेला क्लब के भोज में शामिल तीन अधिकारियों को शोकॉज

कोरोना को लेकर जारी नाइट क‌र्फ्यू के दौरान राउरकेला क्लब के भोज में शामिल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के तीन अधिकारियों को कंपनी के सीईओ दीपक चट्टराज ने शोकॉज जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 07:01 PM (IST)
राउरकेला क्लब के भोज में शामिल तीन अधिकारियों को  शोकॉज
राउरकेला क्लब के भोज में शामिल तीन अधिकारियों को शोकॉज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना को लेकर जारी नाइट क‌र्फ्यू के दौरान राउरकेला क्लब के भोज में शामिल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के तीन अधिकारियों को कंपनी के सीईओ दीपक चट्टराज ने शोकॉज जारी किया है। उन्होंने राउरकेला क्लब व इंडो जर्मन क्लब के सचिव से स्पष्टीकरण मांगा है। बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक राज्य सरकार की ओर से नाइट क‌र्फ्यू को जारी रखा गया है। इसके बावजूद क्लब को खोलकर शराब व मांस की पार्टी चलने की सूचना मिलने पर राउरकेला नगर निगम की इनफोर्समेंट टीम ने राउरकेला क्लब व जर्मन क्लब को सील कर दिया था। इस मामले में आरएसपी प्रबंधन ने अपने तीन वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों में आरएसपी के कोविड मैनेजमेंट के नोडल अफसर तथा शहर प्रशासन विभाग के डीजीएम सोमजीत बड़पंडा, एफएमएम मुख्य तथा प्रभारी महाप्रबंधक प्रताप स्वाई तथा ईडी व‌र्क्स के तकनीकी सलाहकार तथा महाप्रबंधक प्रभा करन शामिल है। तीनों दायित्ववान अधिकारी क्यों राउरकेला क्लब जाकर रात्रि भोज में योगदान दिए थे। इसके लिए उनके खिलाफ क्यों विभागीय कार्रवाई ना की जाए, सीईओ ने जवाब मांगा है। सीईओ दीपक चट्टाराज ने इंडो जर्मन क्लब के महासचिव तथा सीजीएम अवकाश मलिक व राउरकेला क्लब के महासचिव अनिकेत चंद्र को भी नोटिस जारी किया हैं।

राउरकेला क्लब के सचिव ने दिया इस्तीफा : आरएमसी व पुलिस की ओर से संयुक्त रूप से छापेमारी के बाद खुद को इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए राउरकेला क्लब के सचिव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वही इंडो जर्मन क्लब के सचिव द्वारा अब तक इस्तीफा ना दिया जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। इंडो जर्मन क्लब जैसे एक सम्मानजनक क्लब को कोविड प्रतिबंध के दौरान खोलने की अनुमति देने व इसके लिए क्लब का सील होना निश्चित रूप से कहीं ना कहीं क्षमता के दुरुपयोग को दर्शाता है। इस लिए इंडो जर्मन क्लब के सचिव को भी अपने पद से इस्तीफा देने की लोगों द्वारा मांग की जा रही है। चर्चा है कि इंडो जर्मन क्लब के सचिव के द्वारा घटनावाले दिन क्लब में उनकी उपस्थिति संबंधी किसी तरह का वीडियो फुटेज सबूत न होने के कारण शायद इस्तीफा देने से बच रहे है।

सेवानिवृत अधिकारी राउरकेला क्लब में दे रहे थे भोज : बीते साल दिसंबर में आरएसपी के सेवानिवृत्त हुए एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा घटनावाली रात भोज का आयोजन करने की बात सामने आ रही है। वहीं, पहले चरण में आरएसपी के चार अधिकारियों को चार्जशीट किए जाने की बात विशेष सूत्र बता रहे हैं। लेकिन जर्मन क्लब के प्रति आरएसपी प्रबंधन द्वारा कहीं ना कहीं अनुकंपा बरसने की चर्चा है।

chat bot
आपका साथी