भाजपा की रीति-नीति से अवगत हुए पार्टी कार्यकर्ता

अंचल के बरटोली स्थित खेल मैदान में भाजपा के झीरपानी मंडल का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 09:29 PM (IST)
भाजपा की रीति-नीति से अवगत हुए पार्टी कार्यकर्ता
भाजपा की रीति-नीति से अवगत हुए पार्टी कार्यकर्ता

संसू, बिसरा : अंचल के बरटोली स्थित खेल मैदान में भाजपा के झीरपानी मंडल का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हुआ। शिविर का उद्घाटन पार्टी के सुंदरगढ़ जिला अध्यक्ष लतिका पटनायक ने किया। शिविर के दौरान वक्ताओं ने पार्टी के सिद्धांत, नीति व इतिहास समेत कई विषयों पर कार्यकर्ताओं को जानकारी दी।

दो दिन तक चले शिविर में वक्ताओं ने कहा कि किसी भी संगठन की आत्मा उसकी कार्यपद्धति व विचारधारा होती है। भाजपा का कार्य राष्ट्र का पुनर्निर्माण, मां भारती को परम वैभव तक ले जाना, राष्ट्र को गौरव प्रदान करना, संगठन की संरचना, जनसेवा के प्रति संकल्पित सरकार बनाना ही सच्चे अर्थो में राष्ट्र निर्माण करना है। कार्यपद्धति पर प्रकाश डालते हुए बताया कि अनुशासन, परस्परता, संपर्क, संवाद व प्रवास के ये पांच तत्व पार्टी को मजबूत करते है और कर्मठ कार्यकर्ताओं का निर्माण करते है।

भाजपा के झीरपानी मंडल अध्यक्ष बिरसा ओराम ने शिविर के समापन के अवसर पर वरीय नेताओं के प्रति आभार प्रकट किया। कहा कि पार्टी ने हमेशा कार्यकर्ताओं के सम्मान को सर्वोपरि रखा है। कार्यकर्ता ही भाजपा की शान है। कार्यकर्ताओं को आने वाले समय में पूरी सावधानी के साथ कार्य करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रशिक्षण प्राप्त कर कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से पार्टी को मजबूत करने में पूरी ताकत के साथ जुटें। दो दिवसीय शिविर में भाजपा के तपन स्वाइ, निहार राय, संतोष बेहरा, इस पांडव, सरबेस्वर दास, दुर्गा तांती समेत अन्य प्रमुख नेताओं ने अपने विचार रखे।

अभाविप सुंदरगढ़ इकाई के पदाधिकारियों ने कार्यभार संभाला : बरगढ़ में संपन्न अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में सुंदरगढ़ से 12 प्रतिभागी शामिल हुए। यहां उन्हें परिषद के लक्ष्य, आदर्श एवं कार्यशैली के संबंध में प्रशिक्षित किया गया। साथ ही जिला कमेटी को 2020-21 के लिए दायित्व सौंपा गया। इसमें

देवाशीष दास संगठन सचिव, प्रफुल्ल धरुआ विभाग प्रमुख, समीर राउत सह विभाग प्रमुख, विशाल पटेल विभाग एसएफडी, आशीष दास विभाग संयोजक, संजीव नायक जिलाप्रमुख, विकास नायक जिला संयोजक बनाए गए हैं। सुंदरगढ़ नगर संयोजक गोपाल नायक, बापून पशायत, शांतनु नायक, तुलाचंद्र मेहेर, सौम्यरंजन नायक, राहुल छछान, सौरभ साहू, सुमित नायक, चुड़ामणि कलेट आदि लोग इसमें शामिल हुए थे।

chat bot
आपका साथी