25 लाख से अधिक की चोरी में दो को जेल

प्लांट साइट थाना अंतगर्त महतोबा रोड़ में रिलायंस कंपनी की ओर से करोड़ो की होरिजेंटल ड्रीलिग मशीन से अंडर ग्राउंड केबुल बिछाने का कार्य चल रहा था। उक्त मशीन का चोरों ने 25 लाख रुपये से अधिक का किमती सामग्री चोरी कर बेच दिए थे। उक्त मामला की शिकायत थाना में होने के बाद प्लांट साइट पुलिस ने इस मामले में चार दिन पूर्व आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:22 AM (IST)
25 लाख से अधिक की चोरी में दो को जेल
25 लाख से अधिक की चोरी में दो को जेल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : प्लांट साइट थाना अंर्तगत महताब रोड़ में रिलायंस कंपनी की होरिजेंटल ड्रिलिग मशीन से 25 लाख रुपये से अधिक की कीमती सामग्री की चोरी के मामले में प्लांट साइट पुलिस ने इस मामले में चार दिन पूर्व आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार उक्त मामले में फरार प्लांट साइट थाना अंर्तगत गांधी रोड़ निवासी दारा सिंह समेत महताब रोड़ स्थित गंजाम बस्ती निवासी एक नाबालिग को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। इन्हें मिलाकर अब तक दस आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि इन दोनों से पूछताछ के बाद दारा सिंह को कोर्ट चालान कर दिया गया। जहां उसकी जमानत खारिज होने के कारण उसे जेल भेज दिया गया। जबकि गंजाम बस्ती निवासी नाबालिग को सुंदरगढ़ जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार दोनों के नाम से थाना में चोरी के कई मामले पहले से दर्ज है। पुलिस के अनुसार दारा सिंह ने ही उक्त मशीन का सामग्री चोरी करने के लिए चोर गिरोह से संपर्क किया था। जिसके बाद चोरों के गिरोह ने उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही इस चोरी के मामले में एक शातिर चोर गिरोह के शामिल होने का पता पुलिस को चला है। जिसके कारण इस मामले में अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस के अनुसार इस चोरी मामले में शहर के कुछ उद्योगपतियों की भी संलिप्ता का पता चला है। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए विशेष दस्ता बनाया है। जो जगह- जगह छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि महताब रोड़ में रिलायंस जीयो का अंडर ग्राउंड केबुल बिछाने का कार्य करने वाली करो़ड़ों की होरिजेंटल ड्रिलिग मशीन में खराबी आने के कारण उसे ट्राफिक गेट के पास रिग रोड़ में रखा गया था। जिसमें इस मशीन के कल-पुर्जो की चोरी होने पर कंपनी के सुपरवाईजर शिवांशु कुमार बेउरिया ने प्लाटं साइट थाना में शिकायत दर्ज करायी थी। जिसके आधार पर पुलिस इस मामले की जांच करते हुए इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि फरार अन्यों की तलाश में जगह- जगह छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी