बारिक समाज ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

निखिल उत्कल बारिक समाज बणई शाखा की ओर से आदिवासी विकास संस्था सभागृह में नुंआखाई भेंटघाट एवं समाज के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:01 PM (IST)
बारिक समाज ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित
बारिक समाज ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : निखिल उत्कल बारिक समाज, बणई शाखा की ओर से आदिवासी विकास संस्था सभागृह में नुंआखाई भेंटघाट एवं समाज के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि उपजिलापाल प्रदीप कुमार डांग ने बारिक समाज के लोगों के संगठित होने की प्रशंसा की और कहा कि समाज को प्रशासनिक स्तर पर सभी तरह की सुविधा प्रदान करने में सहयोग करेंगे।

प्रदेश सचिव कुलमणि बारिक ने बताया कि राज्य भर में बारिक परिवारों की संख्या 27 लाख से अधिक है। अधिकतर लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे हैं। अपनी मांगें मनवाने के लिए एकजुटता दिखाने पर जोर दिया। दिसंबर महीने में भुवनेश्वर में सम्मेलन का आयोजन करने के साथ ही मुख्य शाखा, जिला शाखा, ब्लाक शाखा की ओर से आंदोलन करने की बात कही। इस मौके पर बणई शाखा भवन निर्माण के लिए पांच लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा भी की गई तथा उपजिलापाल से सहयोग का अनुरोध किया गया। वरिष्ठ कलाकार खगेश्वर बारिक, समाज के सलाहकार पद्मलोचन बारिक, कानूनी सलाहकार प्रद्युम्न त्रिपाठी, महिला शाखा अध्यक्ष भारती बेहरा, सचिव सविता बेहरा बतौर अतिथि अपने संबोधन में समाज के विकास पर जोर दिया।

समाज के आरध्य लक्ष्मी नृसिंह की आराधना के साथ शुरू इस कार्यक्रम में कलाकार वाणीश्री विद्यारुपा बारिक के द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया। बणई शाखा अध्यक्ष गौतम बारिक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा सचिव भ्रमर कुमार बारिक ने अतिथियों का परिचय कराया। इस कार्यक्रम में बणई, राउरकेला, देवगढ़, सुंदरगढ़, कोइड़ा, लहुणीपाड़ा से समाज के लोग सहित भोलानाथ बारिक, कैलास ठाकुर, राजेन्द्र बारिक, बासुदेव बारिक, सुकांत बारिक, दिगंबर बारिक, सुभाष बेहरा, सुशील बारिक, सुरेश बारिक, राजकिशोर शर्मा, अनंत बारिक, लोकनाथ बेहरा, टंकाधर पशायत आदि लोग शामिल थे। महासचिव तुषार कांत बारिक ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी