बिना हेलमेट न चलाएं दोपहिया वाहन

जिला सड़क सुरक्षा समिति और साईं परिवार राउरकेला की ओर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jun 2019 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2019 11:42 PM (IST)
बिना हेलमेट न चलाएं दोपहिया वाहन
बिना हेलमेट न चलाएं दोपहिया वाहन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : जिला सड़क सुरक्षा समिति और साईं परिवार राउरकेला की ओर से आइजी पार्क के पास ट्रैफिक टावर पर रविवार को सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें दोपहिया व चार पहिया वाहन चालकों को अपनी सुरक्षा खुद करने एवं इसके प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया गया।

जीवन की सुरक्षा के लिए दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल करने, चार पहिया वाहन चलाते से समय सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात नहीं करने, शराब सेवन कर वाहन नहीं चलाने, ट्रैफिक नियमों का पालन करने, वाहनों का फिटनेस, लाइसेंस, इंश्योरेंस, टैक्स आदि दस्तावेज ठीक रखने, परिवहन वाहनों में फिटनेस व परमिट की मूल कॉपी साथ रखने, तेज गति से वाहन नहीं चलाने का अनुरोध किया गया।

इस मौके पर ट्रैफिक विभाग के अधिकारी एनसी दलई, साईं परिवार के अध्यक्ष निरंजन चौधरी, कोषाध्यक्ष देवाशीष महापात्र, भरत चंद्र दास, अर्पण बिस्वाल, आरती चौधरी, अमित कुमार, सुनील कुमार, अनिल आदि उपस्थित थे। अध्यक्ष निरंजन चौधरी ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए संगठन की ओर से हर महीने के अंतिम रविवार को विभिन्न चौक चौराहों पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। नियमों का उल्लंघन करने वालों को फूल भेंट किया जाता है एवं प्रचारपत्र दिया जाता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी