पर्यटकों को आकृष्ट करेगा आमको सिमको शहीद स्थल : प्रो. टोप्पो

आमको सिमको शहीद स्मारक कमेटी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर विजय टोप्पो के साथ प्रतिनिधि मंडल ने शहीद स्थल में चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:59 PM (IST)
पर्यटकों को आकृष्ट करेगा आमको सिमको शहीद स्थल : प्रो. टोप्पो
पर्यटकों को आकृष्ट करेगा आमको सिमको शहीद स्थल : प्रो. टोप्पो

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आमको सिमको शहीद स्मारक कमेटी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर विजय टोप्पो के साथ प्रतिनिधि मंडल ने शहीद स्थल में चल रहे विकास कार्य की समीक्षा की। आइटीडीए अधिकारियों व निर्माण कार्य में नियोजित संस्थाओं से भी इस संबंध में बातचीत की। उन्होंने कहा कि काम में तेजी आई है एवं शीघ्र ही इसका कायाकल्प किया जाएगा और यह जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों में एक होगा।

स्मृति कमेटी के संयुक्त सचिव प्रसन्न त्रिपाठी, राजू महंती, फेवियन एक्का, दीपक राउतराय, विजय किस्पोटा के साथ शहीद स्थल पर पहुंचे उपाध्यक्ष प्रो. टोप्पो ने बताया कि यह स्थल जलियांवाला बाग घटना से कम नहीं है। इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सांसद जुएल ओराम ने चार करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। इस राशि से यहां अतिथि गृह, म्यूजियम, शौचालय एवं अन्य सौंदर्यीकरण का काम किया जा रहा है। इसका काम पूरा होने के बाद 25 अप्रैल 2022 को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के द्वारा लोकार्पण करने का कार्यक्रम है। यहां तक आने जाने को सड़क एवं अन्य सुविधा होने से पर्यटक आकृष्ट होंगे। पत्रकार अरिंदाम दास को दी श्रद्धांजलि : : बीते शुक्रवार को कटक जिला अंतर्गत महानदी में फंसे हाथी को बचाने गई ओड्राफ टीम की बोट पलट जाने से मीडियाकर्मी अरिंदम दास की मौत हो गई थी। शनिवार को राजगांगपुर प्रेस क्लब की ओर से डाक बंगला में शोकसभा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इससे पूर्व अखंडलमणि मंदिर से कैंडल मार्च निकाल कर प्रेस क्लब के सदस्य शोकसभा स्थल में पहुंचे। यहां सभी ने दिवंगत मीडिया कर्मी दास की सदगति के लिए ईश्वर से मौन प्रार्थना कर उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। आशीष सत्पथी, सुनील अग्रवाल, शंकर सिंह, तन्मय सिंह, रमेश मिश्रा, सुधीर दास, राजेंद्र बेहरा, रमेश केसरी, प्रफुल्ल साहू, सरोज मिश्र, सुभाष बेहरा, मो राजा प्रमुख शामिल थे।

chat bot
आपका साथी