एडीएम ने खुद कॉल रिसीव कर सेंटर का पोस्टमार्टम किया

नगर के कोविड अस्पतालों इलाजरत मरीजों की स्वास्थ्य अवस्था की जानकारी उनके स्वजनों को देने समेत कोविड से जुड़ी अन्य सूचनाओं को साझा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से राउरकेला में कॉल सेंटर खोला गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:54 PM (IST)
एडीएम ने खुद कॉल रिसीव कर सेंटर का पोस्टमार्टम किया
एडीएम ने खुद कॉल रिसीव कर सेंटर का पोस्टमार्टम किया

जागरण संवाददाता, राउरकेला : नगर के कोविड अस्पतालों इलाजरत मरीजों की स्वास्थ्य अवस्था की जानकारी उनके स्वजनों को देने समेत कोविड से जुड़ी अन्य सूचनाओं को साझा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से राउरकेला में कॉल सेंटर खोला गया है। लेकिन विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाजरत मरीजों का हाल उनके स्वजनों को पता नहीं चल पाने के साथ उनकी कोई सूचना नही मिलने की घटनाएं सामने आ रही थीं। इसे गंभीरता से लेते हुए राउरकेला की एडीएम अबोली सुनील नरवाने ने गुरुवार को कॉल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एडीएम ने खुद कुछ कॉल रिसीव किया तथा फोन करने वालों के सवालों का जवाब देने के साथ कई मरीजों के स्वजनों के कॉल पर उनकों जानकारी प्रदान की।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि उक्त कॉल सेंटर में प्रतिदिन लोगों के लगभग तीन सौ के करीब कॉल प्राप्त होते हैं। इसके अलावा एडीएम ने हाईटेक कोविड अस्पताल में मेडिकल टीम और मरीजों के कुछ रिश्तेदारों से भी बातचीत की। अस्पताल में इलाजरत कोविड़ मरीजों को और बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए व्यवस्था में कुछ बदलाव करने के भी निर्देश मेडिकल टीम को दिए। जो जल्द ही लागू किया जाएगा।

सुंदरगढ़ जिले में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार : सुंदरगढ़ जिले में कोरोना की रफ्तार कुछ धीमी हुई है। पिछले 24 घंटे में मिले नए मरीजों की संख्या पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों में सबसे कम, 774 है। लॉकडाउन एवं प्रशासन की पहल से आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और कम होने की उम्मीद है। सुंदरगढ़ जिले में छह मई को सबसे अधिक 2072 नए मरीजों की पहचान हुई थी। सात मई को 1992 मरीज सामने आए थे। आठ मई को 983 मरीज, नौ को 824 मरीज, 10 को 1018 मरीज तथा 11 मई को 964 नए मरीजों की पहचान की गई थी। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हजार 874 हो गई है। 30 हजार 486 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, विभिन्न अस्पतालों एवं होम क्वारंटाइन में 12 हजार 238 लोगों का इलाज चल रहा है। अब तक 219 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 12 मई को पहचान किए गए 774 नए मरीजों में राउरकेला शहरी क्षेत्र के 253 हैं। वहीं, सुंदरगढ़ के 129, बालीशंकरा ब्लाक में चार, बणई में एक, कुआरमुंडा में 59, लाठीकटा में पांच, सुंदरगढ़ सदर ब्लाक में 35, टांगरपाली में 41, बड़गांव में 14, गुरुंडिया में 37, कोइड़ा में दो, लेफ्रीपाड़ा में 27, राजगांगपुर में आठ, कुतरा में 40, बिसरा में 57, हेमगिर में 13, लहुणीपाड़ा में 35, नुआगांव में एक, सबडेगा में 13 नए मरीजों की पहचान हुई है।

chat bot
आपका साथी