आरएसपी में आदर्श सहायता केंद्र का उद्घाटन

राउरकेला इस्पात संयत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज द्वारा सेक्टर-7 में आदर्श सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया।

JagranThu, 29 Jul 2021 09:10 AM (IST)
आरएसपी में आदर्श सहायता केंद्र का उद्घाटन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला इस्पात संयत्र (आरएसपी) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज द्वारा सेक्टर-7 में आदर्श सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर कार्यपालक निदेशक पंकज कुमार, एके कुंडूवा, एसआर सूर्यवंशी, एके प्रधान, पीके सत्पथी, मुख्य महा प्रबंधक प्रभारी सीआर महापात्र, एके नायक, मुख्य महा प्रबंधक प्रवीण निगम प्रमुख उपस्थित थे। सीईओ दीपक चट्टराज द्वारा परिकल्पित मॉडल सहायता केंद्र का उद्देश्य आम जनता की बेहतर सुविधा के लिए टाउनशिप के प्रशासनिक प्रणाली का विकेंद्रीकरण करना है। क्षेत्र के समग्र विकास के लिए नगर विकास समिति के साथ समन्वय करने के साथ-साथ एक ही स्थान पर शिकायत निवारण प्रणाली की भी परिकल्पना की गई है। केंद्र सेक्टर-6, 7, 8 एवं 9 की जरूरतों को पूरा करेगा।

नगर भवन, सड़क, जलापूर्ति, बिजली, जन स्वास्थ्य, क्वार्टर आवंटन/हैंडओवर से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान इसी एकल स्थान पर करने का प्रयोजन है। किसी को भी कोई शिकायत हो तो वह आवश्यक जानकारी के लिए केंद्र से संपर्क कर सकता है। यहीं से योजना और कार्यान्वयन पर भी नजर रखी जाएगी। केंद्र में अलग-अलग अनुभागों के लिए अलग-अलग कक्ष के साथ-साथ एक कंप्यूटर कक्ष और एक स्वागत कक्ष भी है। केंद्र को नगर सेवा और इंजीनियरिग विभाग के प्रयास से डिजाइन किया गया है। आरएसपी कर्मी पर दहेज प्रताड़ना का आरोप : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारी व उसके परिवार के सदस्यों के द्वारा शादी के आठ महीने बाद दस लाख रुपये दहेज लाने के लिए शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का मामला टांगरपाली थाने में दर्ज किया गया है। इसके आधार पर पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन शुरू की गई है।

प्लांट साइट डेली मार्केट क्षेत्र के बसंत साहू की 27 वर्षीय बेटी अनीता की शादी फर्टिलाइजर के सी-354 निवासी गुणनिधि बेहरा के बेटे आरएसपी कर्मी 30 वर्षीय रुद्रनारायण बेहरा के साथ दिसंबर 2020 में हुई थी। तब कन्या पक्ष की ओर से चार लाख रुपये दहेज व घरेलू सामान दिया गया था। विवाह के तीन चार महीने तक ठीक-ठाक चला। इसके बाद रुद्रनारायण एवं परिवार के लोग और दस लाख रुपये दहेज में लाने के लिए अनीता से मारपीट करने लगे। उत्पीड़न असहनीय होने पर अनीता ने मंगलवार को थाना पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत की। आइडीसी चौकी अधिकारी रवीन्द्रनाथ पात्र घटना की छानबीन कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.