तेतेरकेला पंचायत कार्यालय के खिड़की-दरवाजे तोड़ हाथियों ने ढहा दी दीवार

अंचल के तेतेरकेला पंचायत कार्यालय में गुरुवार को हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:22 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:22 AM (IST)
तेतेरकेला पंचायत कार्यालय के खिड़की-दरवाजे तोड़ हाथियों ने ढहा दी दीवार
तेतेरकेला पंचायत कार्यालय के खिड़की-दरवाजे तोड़ हाथियों ने ढहा दी दीवार

संसू, बिसरा : अंचल के तेतेरकेला पंचायत कार्यालय में गुरुवार को हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। रात के करीब एक बजे कार्यालय में घुसे हाथियों ने यहां गोदाम के मुख्य दरवाजे को तोड़ने के साथ-साथ भवन की खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान हाथियों ने कार्यालय के दोनों ओर की दीवार को भी गिरा दिया।

तेतेरकेला पंचायत की सरपंच एली जावेट सोरेन के अनुसार, इस घटना की जानकारी ग्रामीणों से मिलने पर उन्होंने रात में ही बिसरा वन विभाग को सूचना दी थी। लेकिन वन कर्मियों के वहां पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने मिलकर हाथियों को खदेड़ दिया था। सरपंच ने बताया कि बिसरा प्रखंड के जामबर्ना गांव में एक गरीब किसान का घर भी इसी झुंड के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। सरपंच ने वनविभाग से पंचायत कार्यालय में हुई क्षति का आकलन कर क्षतिपृर्ति देने का अनुरोध वन विभाग से किया है। कहा कि हाथियों के झुंड ने पंचायत कार्यालय को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। इससे कामकाज प्रभावित होगा।

देवगांव के देहुरी बस्ती में संतोष पाढ़ी का घर तोड़ा : रघुनाथपाली थाना अंतर्गत देवगांव के देहुरी बस्ती में गुरुवार की रात को तीन हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने बस्ती के संतोष पाढ़ी के घर की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। बस्तीवासियों ने किसी तरह मशाल जलाकर हाथियों को गांव से बाहर खदेड़ा। बस्तीवासियों के अनुसार, हाथियों का झुंड नदी पार करके गर्जन की ओर चले गए। शुक्रवार को बस्तीवासियों से घटना की सूचना मिलने पर वन कर्मियों ने मौके पर जाकर संतोष के क्षतिग्रस्त घर का निरीक्षण करने के बाद क्षतिपूर्ति का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी