दो दिन की बारिश में ही बह गया खटांग नाला पर बन रहा 70 लाख का पुल

राउरकेला लोक निर्माण विभाग की ओर से नुआगांव ब्लाक के हाथीबाड़ी पंचायत के नदीटोला गांव जाने के रास्ते में खटांग नाले पर 70 लाख रुपये की लागत से तीन साल पहले पुल निर्माण का काम शुरू किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:31 AM (IST)
दो दिन की बारिश में ही बह गया खटांग नाला पर बन रहा 70 लाख का पुल
दो दिन की बारिश में ही बह गया खटांग नाला पर बन रहा 70 लाख का पुल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला लोक निर्माण विभाग की ओर से नुआगांव ब्लाक के हाथीबाड़ी पंचायत के नदीटोला गांव जाने के रास्ते में खटांग नाले पर 70 लाख रुपये की लागत से तीन साल पहले पुल निर्माण का काम शुरू किया गया था। 140 फीट लंबे व 14 फीट चौड़े इस पुल का निर्माण तीन साल में 40 प्रतिशत ही पूरा हुआ था। दो दिन की लगातार बारिश से नाले उफना गया और यह पुल ढह गया। घटिया स्तर का काम होने को लेकर ग्रामीणों की ओर से पहले भी सवाल उठाये जा रहे थे।

सुंदरगढ़ जिले के नुआगांव ब्लाक अंतर्गत हाथीबाड़ी पंचायत से नदी टोला गांव होकर मुख्य सड़क को जोड़ने के लिए खटांग नाले पर पुल निर्माण की मांग की जा रही थी। पुल नहीं होने के कारण बारिश के दिनों में लोगों का संपर्क टूट जाता है। खास कर स्कूल जाने वाले बच्चों एवं बीमार लोगों को अस्पताल ले जाने में अधिक परेशानी हो रही थी। पुल का निर्माण होने से कुआरमुंडा व नुआगांव ब्लाक के कर्कटनासा, नुआगांव, हाथीबाड़ी, सोरडा, उर्मेइ समेत 30 पंचायतों को जोड़ा जा सकता था। इस समस्या के समाधान के लिए हाथीबाड़ी के पास खटांग नाला में लोक निर्माण विभाग की ओर से तीन साल पहले 70 लाख रुपये की लागत पर पुल का निर्माण का काम शुरू किया गया। तीन साल में इसका करीब 40 प्रतिशत काम हुआ था। दो दिन पहले लगातार बारिश से नाले में बाढ़ आ गई एवं पुल का एक हिस्सा बह गया। निर्माण कार्य पूरा होने से पहले दो दिन की ही बारिश में पुल का हिस्सा ढह जाने से इसकी गुणवत्ता को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं तथा इसकी जांच कर फिर से काम शुरू कराने व काम पूरा कराने पर जोर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी