बणई कौशल विकास केंद्र के 67 लोग कोरोना संक्रमित

बणई ब्लाक कार्यालय के पास स्थित नियम कौशल विकास केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षार्थी एवं प्रशिक्षक समेत 93 लोगों की कोरोना जांच कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:50 PM (IST)
बणई कौशल विकास केंद्र के 67 लोग कोरोना संक्रमित
बणई कौशल विकास केंद्र के 67 लोग कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बणई ब्लाक कार्यालय के पास स्थित नियम कौशल विकास केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षार्थी एवं प्रशिक्षक समेत 93 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। इसमें से 67 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है एवं इलाज शुरू किया गया है जबकि अन्य लोगों को घर भेज कर अलग रहने को कहा गया है। कोरोना के चलते केंद्र को बंद करना पड़ा है।

नियम कौशल विकास केंद्र में राज्य के विभिन्न जिलों से 80 युवा आकर प्रशिक्षण ले रहे थे। यहां प्रशिक्षण देने के लिए 13 लोग नियोजित हैं। कोरोना संक्रमण बढ़ने एवं शैक्षिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी होने के बावजूद इस प्रशिक्षण केंद्र को बंद नहीं किया गया था। केंद्र में रह रहे लोगों में कोरोना संक्रमण की शिकायत के बाद सरसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डा. विश्वरंजन साहू ने यहां रह रहे लोगों की कोरोना जांच कराई। इनमें से 67 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद केंद्र के दो बड़े कक्ष को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है एवं सभी 67 लोगों को यहां रखकर इलाज शुरू किया गया है। बणई समन्वित आदिवासी विकास संस्था के परियोजना निदेशक ललाट कुमार लूहा ने बताया कि सरकार की ओर से गुरुवार को केंद्र को बंद करने का निर्देश मिला है। पीड़ितों को केंद्र में क्वारंटाइन रखा गया है जबकि अन्य 26 को घर भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है। बीरमित्रपुर सीएचसी में ओपीडी सेवा बंद : बीरमित्रपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में गुरुवार से ओपीडी सेवा बंद कर दी गई है। सभी कर्मियों का जांच तथा सैनिटाइज के बाद अस्पताल को फिर से सोमवार को खोला जाएगा। अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के आने के बाद प्रबंधन की ओर से अस्पताल में ओपीडी सेवा पर रोक लगायी गई है। केवल आपातकालीन चिकित्सा ही की जा रही है। बड़ी संख्या में लोग इलाज के लिए अस्पताल में आ रहे हैं जिन्हें निराश लौटना पड़ रहा है। अस्पताल को फिर से सोमवार को खोलने की जानकारी अस्पताल प्रबंधन की ओर से दी गई है।

chat bot
आपका साथी