240 विद्यार्थियों ने दी जेईई एडवांस की परीक्षा

240 विद्यार्थियों ने दी जेईई एडवांस की परीक्षा
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 01:35 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, राउरकेला : आइआइटी और एनआइटी में नामांकन के लिए जेईई एडवांस की परीक्षा राउरकेला के पद्मनाभ स्थित एक सेंटर में सुबह 9 बजे शुरू हुई। इसमें कुल 250 में से 240 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। तीन घंटे के लिए दो पेपर का टेस्ट लिया गया। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक पेपर एक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक पेपर दो की परीक्षा ली गई। कोविड 19 के दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए यह प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की गई।

परीक्षा परिणाम 5 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। सीट आवंटन 7 अक्टूबर से होगा और पूरी प्रक्रिया 9 नवंबर तक पूरी हो जाएगी। आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (एएटी) 8 अक्टूबर को होने वाला है और परिणाम 11 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। जेईई एडवांस के योग्य विद्यार्थी आइटीआइ में 4 वर्षीय बी-टेक और बीएससी, पांच साल का बी-आर्किटेक्ट, डुवेल डिग्री बी-टेक व एम-टेक, डुवेल डिग्री बीएससी व एमएससी पाठ्यक्रम में दाखिला ले सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन रविवार को भुवनेश्वर सहित देशभर के 23 आइआइटी में नामांकन के लिए किया गया। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रवेश परीक्षा के लिए देशभर से 1 लाख 60 हजार 864 छात्रों ने पंजीकरण किया था। देशभर के 222 शहरों में 1,150 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें ओडिशा के पांच शहर भुवनेश्वर, कटक, बरहमपुर, संबलपुर और राउरकेला में शामिल रहा। 5,000 से अधिक छात्रों ने जेईई एडवांस की परीक्षा दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.