बीरमित्रपुर में 5.16 लाख रुपये के साथ 13 जुआरी गिरफ्तार

बीरमित्रपुर थाना की पुलिस की ओर से झारखंड-ओडिशा सीमा पर चल रहे एक जुआ अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए 13 जुआरियों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:29 AM (IST)
बीरमित्रपुर में 5.16 लाख रुपये के साथ 13 जुआरी गिरफ्तार
बीरमित्रपुर में 5.16 लाख रुपये के साथ 13 जुआरी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बीरमित्रपुर थाना की पुलिस की ओर से झारखंड-ओडिशा सीमा पर चल रहे एक जुआ अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए 13 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 5.16 लाख रुपये से अधिक नकदी एवं जुआ खेल की गोटी व बोर्ड भी जब्त किया गया है। सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है। झारखंड-ओडिशा सीमा पर कपिलास क्षेत्र में जुआ अड्डा चलने की सूचना के आधार पर बीरमित्रपुर थाना की पुलिस की ओर से वहां छापेमारी की गई। पुलिस को देख कर कुछ लोग भागने में सफल रहे जबकि घटना स्थल से 13 जुआरियों को दबोच लिया गया। लॉकडाउन में दुकान बाजार बंद होने तथा काम नहीं होने के कारण ये लोग यहां पर कुछ दिनों से जुआ खेल रहे थे। सभी आरोपित बीरमित्रपुर, नुआगांव, राउरकेला एवं आसपास के क्षेत्र के हैं। इनके पास से पांच लाख 16 हजार रुपये नकद, 4 चार पहिया वाहन, 10 बाइक, 11 मोबाइल फोन एवं जुआ खेलने की सामग्री बरामद की गई है। यहां लंबे समय से हब्बा-डब्बा के जरिये जुआ का खेल चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी को लेकर सरकार की ओर से लॉकडाउन लागू किया गया है। इसके चलते दुकान-बाजार बंद हैं और लोगों को अपने-अपने घरों में रहने के निर्देश है। जरूरत पड़ने पर ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। इसे लेकर पुलिस-प्रशासन चौक-चौराहों व चेकनाका पर सघन जांच अभियान चला रहा है। ग्रामीण इलाकों में पुलिस की गश्त कम होने का फायदा उठाकर हब्बा-डब्बा संचालक एकांत जगहों पर जुआ का खेल करवा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी