बांकीबहाल-टपरिया मार्ग में 10 ट्रक जब्त, 2.34 लाख जुर्माना

हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार सुंदरगढ़ जिलापाल की ओर से बांकीबहाल-टपरिया मार्ग में भारी वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाने के साथ इसके लिए समय व गति निर्धारित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:15 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:15 AM (IST)
बांकीबहाल-टपरिया मार्ग में 10 ट्रक जब्त, 2.34 लाख जुर्माना
बांकीबहाल-टपरिया मार्ग में 10 ट्रक जब्त, 2.34 लाख जुर्माना

जासं, राउरकेला : हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार, सुंदरगढ़ जिलापाल की ओर से बांकीबहाल-टपरिया मार्ग में भारी वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाने के साथ इसके लिए समय व गति निर्धारित की गई है। इसके बावजूद वाहन चालक इसका उल्लंघन कर रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस द्वारा वाहनों को जब्त किया गया एवं जुर्माना वसूला गया। सड़क जर्जर होने के साथ दुर्घटना की संभावना के मद्देनजर वाहनों के आवागमन पर पाबंदी लगाई गई है। प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए वाहनों का परिचालन होने की शिकायत पर आंचलिक परिवहन विभाग की टीम ने 10 ट्रकों को पकड़ा एवं उसने 2.34 लाख रुपये जुर्माना लेने के बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया। परिषद की ओर से लगातार इस पर निगरानी रखने व उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। जनशक्ति विकास परिषद की ओर से लगातार इसकी शिकायत पुलिस-प्रशासन से की जाती रही है। बुधवार को परिषद की ओर से 30 ट्रकों को रोका गया था पर अधिकारियों के नहीं आने के कारण उन्हें दोपहर एक बजे के बाद छोड़ना पड़ा था। कइंतरा में अनियंत्रित बाइक से गिर कर युवक की मौत : किजिरकेला थाना अंतर्गत कइंतरा गांव के पास मोड़ पर बाइक का संतुलन बिगड़ने एवं गिरने से ढेंकीगड़ा गांव निवासी 29 वर्षीय मनोज कमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस शव को जब्त करने के साथ ही दुर्घटनाजनित मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

मनोज कमार करुआबाहल की ओर जा रहा था तभी कइंतरा गांव के पास मोड़ पर उसका संतुलन बिगड़ गया एवं बाइक सामने बिजली के खंभे से जा टकराई। इससे उसे सिर में गंभीर चोट लगी थी। ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस बुलाकर उसे इलाज के लिए सुंदरगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर किजिरकेला पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद घटना की जांच शुरू की।

chat bot
आपका साथी