भक्तों के लिए सप्ताह में दो दिन बंद रहेगा Puri Jagannath Temple, दर्शन के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

शनिवार एवं रविवार दो दिन भक्तों के लिए श्रीमंदिर को बंद रखने का निर्णय

Puri Jagannath Temple ओडिशा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने पुरी श्रीमंदिर में भक्तों के दर्शन को लेकर आज छत्तीसा निजोग की एक महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें शनिवार एवं रविवार दो दिन भक्तों के लिए श्रीमंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

Babita KashyapFri, 16 Apr 2021 02:56 PM (IST)

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की तरफ से जारी किए गए दिशा निर्देश के बाद पुरी श्रीमंदिर में भक्तों के दर्शन को लेकर आज छत्तीसा निजोग की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है। बैठक में शनिवार एवं रविवार दो दिन भक्तों के लिए श्रीमंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 

 आगामी 24 अप्रैल से इस नियम को लागू किया जाएगा। कोरोना के लिए राज्य के बाहर श्रद्धालुओं के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया गया है। सैनिटाइजर एवं मास्क प्रयोग पर महत्व दिया गया है। महाप्रभु के समीप जाकर दर्शन व्यवस्था को बंद करते हुए दूर से ही सर्वसाधारण दर्शन की व्यवस्था की गई है। श्रीमंदिर के अन्दर कोविड दिशा निर्देश अनुपालन कराने के लिए तीन टीम गठन करने का निर्णय लिया गया है। श्रीमंदिर प्रशासन, जिला प्रशासन एवं पुलिस को लेकर यह तीन टीम बनायी जाएगी। सप्ताह में दो दिन शनिवार एवं रविवार को श्रीमंदिर बंद रहेगा। इस समय के दौरान श्रीमंदिर के अन्दर एवं बाहर सैनिटाइज किया जाएगा।

 कोणार्क सूर्य मंदिर भी बंद 

राज्‍य में कोरोना की दूसरी लहर के चलते आज पुरातत्व विभाग के अधीन आने वाले सभी ऐतिहासिक स्थल एवं संग्रहालय को बंद कर दिया गया है साथ ही  कोणार्क सूर्य मंदिर (Konark Sun Temple) को भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है। हालांकि इससे आज सुबह ही सूर्य मंदिर घूमने आए पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ा। लेकिन राज्‍य में बढ़ रहे मामलों को देखते हुए ये कदम उठाना अनिवार्य हो गया था। 

Coronavirus Odisha Update: ओडिशा में जारी है कोरोना का कहर, 3108 नए मामले, 16889 मरीज सक्रिय; तीन मौत

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.