Jagannath Puri Rath Yatra 2021: रथयात्रा को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक, होटल व धर्मशाला सील करने के निर्देश

Jagannath Puri Rath Yatra 2021 रथयात्रा से पहले होटल लाज सील करने को जिलाधीश ने दिए निर्देश। 8 से 10 जुलाई के बीच रथयात्रा से जुड़े सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारी सेवक का होगा कोविड टेस्ट। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 02:00 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 02:00 PM (IST)
Jagannath Puri Rath Yatra 2021: रथयात्रा को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक, होटल व धर्मशाला सील करने के निर्देश
पुरी के जिलाधीश की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

पुरी, जागरण संवाददाता। प्रभु जगन्नाथ जी की 12 जुलाई को होने वाली विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा में किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इसको लेकर गुरुवार को पुरी के जिलाधीश समर्थ वर्मा की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुरी जिला के जिलाधीश समर्थ वर्मा ने होटल एवं लाज, धर्मशाला आदि को सील करने का निर्देश जारी कर दिया है। जिलाधीश ने स्पष्ट किया है कि पुरी शहर के अन्दर मौजूद तमाम होटल, लाज एवं धर्मशाला में रथयात्रा के दौरान एक भी पर्यटक या भक्त नहीं रूक सकते हैं। बैठक में निर्णय लिया गया है कि 8 जुलाई से 10 जुलाई तक रथयात्रा से जुड़े सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारी, सेवक का कोविड टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया गया है।

पांच जगहों पर अस्थाई स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का निर्णय

इसके अलावा सिंहद्वार एवं गुंडिचा मंदिर के बीच पांच जगहों पर अस्थाई स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान रथ खीचने के समय पर्याप्त मात्रा में जल सिंचन करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया। इस दौरान बड़दांड में पानी की टंकी में पानी कमी ना हो निर्देश जारी किया गया है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीसीटीव लगाए जाएंगे। बड़दांड से जुड़ी 72 गलियों में सफाई कार्य तुरन्त खत्म करने के लिए पुरी पौर संस्था के एक्जीक्यूटिव अधिकारी को निर्देश दिया गया है। सेवायतों के लिए अस्थाई शिविर एवं पानी की व्यवस्था करने को भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक कुंवर विशाल सिंह, एडीएम प्रदीप कुमार साहू, एडीएम विनय कुमार दास, एडीएम सुभाष चन्द्र नाथ शर्मा, उप जिलाधीश भव तारण साहू, पौर संस्था के अधिकारी सरोज कुमार स्वांई, जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुजाता मिश्र, के साथ जिले के सभी विभाग के अधिकारी बैठक में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी