पुरी में 5वीं कक्षा के छात्र ने कार्टून एवं अखबार से तैयार किया महाप्रभु जगन्‍नाथ का नंदीघोष रथ

Jagannath Rathyatra पुरी के नन्हें से बालक दिव्यांशु ने अखबार से महाप्रभु जगन्‍नाथ का नंदीघोष रथ बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया है। इसने 10 कार्टून अखबार का प्रयोग कर नंदीघोष रथ तैयार किया है। नंदीघोष रथ को बनाने में एक महीने का समय लगा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 07:08 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 07:08 AM (IST)
पुरी में 5वीं कक्षा के छात्र ने कार्टून एवं अखबार से तैयार किया महाप्रभु जगन्‍नाथ का नंदीघोष रथ
दिव्यांशु पूजापंडा ने कार्टून एवं अखबार से तैयार किया महाप्रभु का नंदीघोष रथ

पुरी, जागरण संवाददाता। डीएवी पब्लिक स्कूल के 5वीं कक्षा के एक छात्र ने 10 कार्टून, एवं अखबार के जरिए 2.5 मीटर ऊंचा नंदीघोष रथ को बनाकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस छात्र का नाम दिव्यांशु पूजापंडा है। इसने 10 कार्टून, अखबार का प्रयोग कर नंदीघोष रथ तैयार किया है। मौसी मां मंदिर लेने में रहने वाले श्याम प्रसाद एवं मोगलिसा के बेटे दिव्यांशु ने पहलीबार में ही यह सफलता प्राप्त की है। कोरोना महामारी के समय लोग बच्चे जहां अपने घरों में टेलीविजन एवं मोबाइल पर गेम खेलने में व्यस्त हैं वहीं पुरी के इस नन्हें बालक ने नंदीघोष रथ बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

इस नन्हें से बालक ने अपनी प्रतिभा के बल पर जगन्नाथ महाप्रभु के प्रति अपनी भक्ति एवं प्रतिभा को प्रदर्शित किया है। इस बालक को जगन्नाथ महाप्रभु के नंदीघोष रथ को बनाने में एक महीने का समय लगा है। दिव्यांशु ने कहा है कि महाप्रभु के प्रति मेरी अटूट आस्था है। यह सब उन्हीं की कृपा से सम्भव हुआ है।

chat bot
आपका साथी