चार दिनों से जलापूर्ति ठप, पानी के लिए लोग परेशान

कोलाबीरा के विभागीय अधिकारी व पंचायत के कृतपक्षीं की दायित्वहीनता के कारण कोलाबीरा वासियों को पाइपलाइन से मिलने वाला पानी नहीं मिल रहा है। जलापूर्ति करने वाले कर्मचारी भी मंगलवार से आंदोलन शुरू कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:00 AM (IST)
चार दिनों से जलापूर्ति ठप, पानी के लिए लोग परेशान
चार दिनों से जलापूर्ति ठप, पानी के लिए लोग परेशान

संसू, झारसुगुड़ा : कोलाबीरा के विभागीय अधिकारी व पंचायत के कृतपक्षीं की दायित्वहीनता के कारण कोलाबीरा वासियों को पाइपलाइन से मिलने वाला पानी नहीं मिल रहा है। जलापूर्ति करने वाले कर्मचारी भी मंगलवार से आंदोलन शुरू कर चुके हैं। अब कोलाबीरा में अनिश्चिकाल के लिए जलापूर्ति बंद रहने की संभावना है। स्थानीय लोग इस समस्या की शिकायत लेकर कोलाबीरा पंचायत का चक्कर लगा रहे हैं। परंतु पंचायत में निर्वाही अधिकारी नहीं होने से समस्या की सुनवाई नहीं हो पा रही है। पिछले चार दिनों से कोलाबीरा वासियों को पाइपलाइन से मिलने वाला पानी नहीं मिल रहा है। जल व परिमल विभाग के मंत्री रंजीत बाला दास ने कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में नहीं है। फिर कहा कि ओवरहेड टैंक में गंदगी जमा होने के बाद उसकी सफाई के लिए ही जलापूर्ति बंद की गई है। टंकी में आने वाला पानी मैला होने के कारण सभी पाइपलाइन में भी मैला पानी जा रहा था। इसलिए ओवरहेड टैंक की सफाई जरूरी थी। वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार 5-टी योजना की दुहाई देती है।

कोलाबीरा गांव में पीने के पानी की समस्या हमेशा बनी रहती है। विभागीय कर्मचारियों की मनमर्जी के कारण लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से शिकायत करने पर वे भी कोई न कोई बहाना बनाकर पल्ला झाड़ लेते हैं।

- वीर अमरेन्द्र प्रताप सिह, जमींदार, कोलाबीरा। पीने की पानी की समस्या कोलाबारी की रोजमर्रा की समस्या बन गई है। इस दिशा में कोई संवेदनशील नहीं है। इसके दायित्व पर रहने वाले अधिकारी भी असमर्थ हैं। विभाग में अधिकारी व कर्मचारियों की कमी की बात जान कर भी बीडीओ चुप हैं। निर्वाही अधिकारी को बदलने का जवाब भी प्रशासनिक अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

- सुरेन्द्र महापज्ञ, अध्यक्ष, ग्राम्य उन्नयन समिति, कोलाबीरा।

chat bot
आपका साथी