वीकंड शटडाउन में बंद रहे दुकान बाजार

कोरोना की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने राज्य के दस जिलों में शनिवार व रविवार दो दिन शटडाउन की घोषणा कि थी। शटडाउन के आज दूसरे दिन भी सुबह से ही पुलिस प्रशासन ने शहर के सभी चौक चौराहों पर चेकिग शुरु कर दी थी। आवश्यक सेवा व काम से जा रहे लोगों को ही जाने दिया। वही अन्य सभी को रोक दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:14 PM (IST)
वीकंड शटडाउन में बंद रहे दुकान बाजार
वीकंड शटडाउन में बंद रहे दुकान बाजार

संसू, झारसुगुड़ा : कोरोना की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने राज्य के दस जिलों में शनिवार व रविवार दो दिन शटडाउन की घोषणा कि थी। शटडाउन के आज दूसरे दिन भी सुबह से ही पुलिस प्रशासन ने शहर के सभी चौक चौराहों पर चेकिग शुरु कर दी थी। आवश्यक सेवा व काम से जा रहे लोगों को ही जाने दिया। वही अन्य सभी को रोक दिया गया। वीकंड शटडाउन के चलते आज शहर के सभी दुकान बाजार स्व बंद रहे। वाहनों की आवाजाही भी नही के बराबर थी। शटडाउन के चलते यात्री बस सेवा दूसरे दिन भी बंद रही। शहर के पालिका अंचल में पूर्ण रूप से शटडाउन का असर दिखा। झारसुगुड़ा से हो कर गुजरने वाले एन एच 49 व एस एच 10 पर वाहनों का आवागमन होता दिखा। सुबह से ही उपजिलाधीश शिव टोप्पो, तहसीलदार दिलीप प्रधान, थानाधिकारी सावित्री बल, नगरपालिका के कार्यपालक अधिकारी योगेन्द्र मांझी सहित जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मुख्य मार्ग व चौक-चौराहों पर पैनी नजर बनाए हुए थे, और नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ जुर्माना भी वसूला। झारसुगुड़ा नगर पालिका अंचल में दूसरे दिन भी शटडाउन शत-प्रतिशत सफल रहा। प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी लोग कोविड नियम का पालन करें। अन्यथा नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही किए जाने की माइक द्वारा घोषणा की गई।

------------------

झारसुगुड़ा जिले में एक दिन में मिले 183 कोरोना संक्रमित

संसू, ब्रजराजनगर : पिछले 24 घंटे में झारसुगुड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 183 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है । जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इस अवधि में झारसुगुड़ा नगरपालिका क्षेत्र से 34, बेलपहाड़ नगरपालिका क्षेत्र से 7, ब्रजराजनगर नगरपालिका क्षेत्र से 24, झारसुगुड़ा प्रखंड क्षेत्र से 28, लखनपुर प्रखंड क्षेत्र से 18, कोलाबीरा प्रखंड क्षेत्र से 5 तथा किरमिरा प्रखंड क्षेत्र से 4 संक्रमित पाए गए है । इन 120 संक्रमितों के अलावा जिले के बाहर के अस्पतालों में हुई जांच में इस जिले के 63 लोगो के संक्रमित पाए जाने के बाद यह आंकड़ा 183 तक पहुंच गया है। इस अवधि में सिर्फ लइकेरा ही एकमात्र प्रखंड है जहां से एक भी संक्रमित नही मिला है । एक दिन में जिले से इतने अधिक संक्रमित पाए जाने के बाद जिलेवासियों में कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है । ज्ञात हो की पिछले दो दिनों से जिले में संक्रमितों की संख्या 100 से अधिक पाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी