भयंकर हो रही है कोरोना की दूसरी लहर-कोविड अस्पताल में डॉक्टर व कर्मचारी का अभाव

कोरोना की दूसरी लहर भयंकर हो रही है। किसी को विश्वास नहीं हो पा रहा है कि यह इतनी घातक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:33 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:33 PM (IST)
भयंकर हो रही है कोरोना की दूसरी लहर-कोविड अस्पताल में डॉक्टर व कर्मचारी का अभाव
भयंकर हो रही है कोरोना की दूसरी लहर-कोविड अस्पताल में डॉक्टर व कर्मचारी का अभाव

संसू, झारसुगुड़ा : कोरोना की दूसरी लहर भयंकर हो रही है। किसी को विश्वास नहीं हो पा रहा है कि यह इतनी घातक होगी। मगर हकीकत यह है कि गत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। झारसुगुड़ा में दिन-प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं झारसुगुड़ा के मंगल बाजार में स्थित पुराने जिला अस्पताल में गत वर्ष खोले गए कोविड अस्पताल में इस साल पर्याप्त चिकित्सा की सुविधा नहीं होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली है। इस अस्पताल के संचालन का दायित्व हाईटेक अस्पताल को दिया गया है। गत साल कोरोना काल में यहां सेवा देने के बाद हाईटेक के डाक्टर व कर्मचारी वापस हाईटेक अस्पताल लौट गए थे। वहीं चालू वर्ष दूसरी लहर के शुरू होने के बाद अभी तक पर्याप्त स्टाफ नहीं आया है। वर्तमान में यहां जिला स्वास्थ्य विभाग के एक-दो डाक्टर ही कोविड मरीजों का इलाज कर रहे हैं। अगर जल्द यहां समुचित व्यवस्था नही की गई तो स्थिति भयावह हो जाने की आशंका है। प्रशासन को जल्द से जल्द हाईटेक से बात कर पर्याप्त डाक्टर व कर्मचारी को नियोजित किए जाने की मांग कि जा रही है।

वहीं जिला प्रशासन की ओर से कोविड रोगियों के लिए निर्माणाधीन नए बस स्टैंड के सामने स्थित कोविड केयर सेंटर व जिला उपकारागार के पास कोविड केयर सेंटर खोला गया है। इसकी जानकारी पालिका के कार्यपालक अधिकारी योगेंद्र मांझी ने

दी है। जिला मुख्य अस्पताल में कोविड नियमों का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है। यहां सामाजिक दूरी की खुले आम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जो कि आने वाले समय में घातक हो सकता है। यहां कोविड टेस्ट व रिपोर्ट के लिए एक-दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं। इसमें कौन संक्रमित है और कौन स्वस्थ है पता हीं नहीं चलता है। जिससे यहां संक्रमण के बढ़ने कि संभावना अत्यधिक बढ़ गई है। अस्पताल में बढ़ती भीड़ को अगर प्रशासन ने समय रहते कदम नहीं उठाया तो स्थित गंभीर हो सकती है।

chat bot
आपका साथी