वकील के घर डकैती मामले में छह गिरफ्तार

देवगढ़ नगरपालिका रंगियागुड़ा बस्ती में रहने वाले वकील के घर से जेवर नकद समेत अन्य सामग्रियों की डकैती मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में रंगियागुड़ा का सुभाष बेहेरा खपरसाही का अरविंद भुक्ता हातीसाल साही का ओम पात्र पिकू पात्र और राकेश मेहेर शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:00 AM (IST)
वकील के घर डकैती मामले में छह गिरफ्तार
वकील के घर डकैती मामले में छह गिरफ्तार

संसू, बामड़ा : देवगढ़ नगरपालिका रंगियागुड़ा बस्ती में रहने वाले वकील के घर से जेवर, नकद समेत अन्य सामग्रियों की डकैती मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में रंगियागुड़ा का सुभाष बेहेरा, खपरसाही का अरविंद भुक्ता, हातीसाल साही का ओम पात्र, पिकू पात्र और राकेश मेहेर शामिल हैं। इनके अलावा बनिया साही के सोनार मनमोहन साहू के पास से 216 ग्राम सोना व 80 ग्राम चांदी बरामद किया गया। सोनार मनमोहन साहू ने चोरों से 8000 रुपये में 22 तोला सोना खरीदा था। आरोपितों के पास से मोबाइल फोन भी जब्त किया है। प्रेस वार्ता के दौरान देवगढ़ एसपी राजकिशोर पाईकराय, एसडीपीओ प्रत्युष महापात्र, देवगढ़ थाना अधिकारी सुरेंद्र नायक, सब इंस्पेक्टर बुद्धराय माझी उपस्थित थे। सूचना के अनुसार, रंगियागुड़ा साही में रहने वाले वकील किशोरचंद्र नंद 10 अक्टूबर को पत्नी के साथ रेढ़ाखोल में रहने वाली भतीजी के घर गए थे। 12 तारीख को घर लौटने पर घर का ताला टूटा हुआ मिला। घर में रखे लोहे की अलमारी तोड़कर उसमें रखे गहने, नकद समेत अन्य सामान चोरी होने की जानकारी मिलने पर देवगढ मॉडल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसडीपीओ महापात्र की अगुवाई में स्पेशल स्क्वायड टीम जांच में जुटी हुई है। जिलाधीश से छात्रों ने की स्क्रैप बिक्री करने की शिकायत : झारसुगुड़ा इंजीनियरिग स्कूल के वर्कशॉप में स्थित पुरानी मशीन व लोहे की सामग्री (स्क्रैप) को गैरकानूनी रूप से बेचे जाने को लेकर पूर्ववर्ती छात्रों ने जिलाधीश व इंजीनियरिग स्कूल परिचालन कमेटी के अध्यक्ष से शिकायत कर हस्तक्षेप करने की मांग की है। पूववर्ती छात्रों ने वर्तमान अध्यक्ष व कुछ शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाया है। छात्रों के अनवुसार, 18 अगस्त की सुबह छह बजे चोरी छिपे स्क्रैप की चोरी की गई है। पूर्ववर्ती छात्रों ने जिलाधीश से घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कराने की मांग की है। कहा, संबंधित स्क्रैप की ब्रिक्री या चालान के लिए राज्य सरकार या किसी उच्चाधिकारी से अनुमति नहीं ली गई थी। इसलिए इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

विदित हो कि फरवरी 2021 में स्कूल परिसर में लगे 131 बहुमूल्य पेड़ों को वन विभाग से अनुमति लिे बिना काट दिया गया था। इसे मामले को लेकर स्कूल के कुछ कर्मचारियों के नाम पर मामला भी दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच के दौरान स्कूल के पास ही जमीन खोद कर रखी गई लकड़ियों को वन विभाग की टीम ने जब्त किया था। झारसुगुड़ा के पुराने शिक्षा अनुष्ठान में बार-बार हो रही चोरी कीघटना से स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच रहा है। पूर्ववर्ती छात्रों ने आक्रोश प्रकट करते हुए इस मामले में जिलाधीश से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने शिकायत की प्रति मुख्यमंत्री, व्यवसायिक शिक्षा व प्रशिक्षण निदेशक और व्यवसायिक शिक्षा मंत्री को भी भेजी है। मौके पर रत्नाकर प्रधान, सत्यनारायण राव, प्रभाकर ओराम, देवेंद्र बारिक, शिव चरण बेहरा, चितरंजन बेहरा, अजित कुमार रथ व रमेश चंद्र आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी