प्रदूषण से पुराना बस्ती तालाब में मछलियों की मौत

जिले के शिल्प कारखानों का जहरीला कचरा व विषाक्त जल सुरक्षित स्थानों पर न डाल कर नाला व जलाशयों में छोड़ा जा रहा है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि इससे प्रदूषण बढ़ता जा रहा है।

JagranFri, 17 Sep 2021 07:30 AM (IST)
प्रदूषण से पुराना बस्ती तालाब में मछलियों की मौत

संसू, झारसुगुडा़ : जिले के शिल्प कारखानों का जहरीला कचरा व विषाक्त जल सुरक्षित स्थानों पर न डाल कर नाला व जलाशयों में छोड़ा जा रहा है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि इससे प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के नालों व कारखानों का दूषित पानी पुराना बस्ती स्थित तालाब में आकर मिल रहा है। तालाब में गंदा व दूषित पानी गिरने से बड़ी संख्या मे छोटी-बडी मछलियां मर रही हैं। स्थानीय लोग गुरुवार की सुबह स्नान करने के लिए तालाब पहुंचे तो तालाब में मरी हुई मछलियों को देखा। तालाब में मछलियों के मरने की सूचना के बाद पुराना बस्ती अंचल के लोग आक्रोशित हैं। पर्यावरणविदें ने भी इस घटना पर चिंता प्रकट की है। स्थानीय लोगों ने मांग की है कि इस घटना की जांच कराई जाए। साथ ही शहर से पानी की निकासी के लिए तत्काल ड्रेन का निर्माण कराया जाए। शिल्प कारखानों का जहरीला कचरा व पानी किसी जलाशय में न गिराया जाए। झारसुगुड़ा जिले में एक दिन में मिले 11 कोरोना संक्रमित : झारसुगुड़ा जिले में एक दिन में संक्रमितों की संख्या दहाई तक पहुंच गई है, जबकि पिछले कुछ दिनों से यह संख्या शून्य अथवा इकाई तक सीमित थी। पिछले 24 घंटे में जिले में 11 संक्रमितों की पहचान की गई है। जिला प्रशासन से प्राप्त जनकारी के अनुसार, इस अवधि में झारसुगुड़ा नगरपालिका क्षेत्र से सर्वाधिक छह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा लखनपुर प्रखंड से एक व कोलाबीरा प्रखंड से एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन आठ कोरोना संक्रमितों के अलावा जिले के बाहरी अस्पतालो में तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों काआंकड़ा 11 तक पहुंच गया है। इस अवधि में जिले के ब्रजराजनगर व बेलपहाड़ नगरपालिका क्षेत्र समेत झारसुगुड़ा, लैयकेरा व किरमिरा प्रखंड से एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिलने की सूचना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.