सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, चप्पे-चप्पे पर जवान

प्रधानमंत्री शनिवार को झारसुगुड़ा दौरे पर आ रहे हैं। इस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 10:04 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:04 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, चप्पे-चप्पे पर जवान
सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, चप्पे-चप्पे पर जवान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : प्रधानमंत्री शनिवार को झारसुगुड़ा दौरे पर आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासन व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। प्रधानमंत्री झारसुगुड़ा में विमानतल समेत अन्य योजनाओं का उद्घाटन करने के बाद अमलीपाली में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सभा में करीब दो लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रधानमंत्री के इन सभी कार्यक्रमों की निगरानी खुद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व केंद्रीय आदिवासी मंत्री जुएल ओराम कर रहे हैं। सभास्थल पर करीब चार लाख वर्ग फुट में विशाल मंच व टेंट लगाया गया है। यह मंच गुड़गांव की एक कंपनी ने तैयार किया है। प्रधानमंत्री मोदी अमलीपाली में आयोजित सभा में करीब एक घंटे तक उपस्थित रहेंगे। उनके साथ पांच केंद्रीय मंत्री झारसुगुड़ा दौरे पर आ रहे हैं।

सभा को सुचारू रूप से व्यवस्थित बनाए रखने व सभा में आने वाले हर व्यक्ति पर नजर सीसीटीवी रखेगी। इसके लिए सभा स्थल पर करीब 30 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के विमानल से आगमन मार्ग और सभा स्थल अमलीपाली तक चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। लेकर सभास्थल पुलिस प्रशासन की कड़ी व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को एयरपोर्ट से लेकर सभास्थल तक के सड़कों पर मॉक ड्रील किया गया। सभा स्थल के चारों ओर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। एसपीजी ने सभास्थल की बारीकी से जांच पड़ताल की इससे पूर्व पुलिसकर्मियों ने खोजी कुत्ता व बम स्कावॉड की मदद से सभा स्थल व आसपास पूरे क्षेत्र की विशेष जांच पड़ताल की।

सभास्थल के पास दुर्घटना से निपटने के लिए अग्निशमन की व्यवस्था की गई है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुशांत सेट्ठी के नेतृत्व में रेंज फायर आफिसर मनोरंजन बल, डिप्टी फायर आफिसर विनोद ¨सह सहित सात सहायक अधिकारी व 200 दमकल कर्मचारी तैनात रहेंगे। वहीं विभिन्न जिलों से 10 आपरेशन ड्राइवर, 80 अग्नीशमन, छह वाटर टैंकर, चार क्विकरिपोंश टीम को भी तैयार रखा गया है।

chat bot
आपका साथी